Breaking News
Home / देश / कश्मीर घाटी में दिखा बदलाव 10 जिलों से हटाया गया कर्फ्यू

कश्मीर घाटी में दिखा बदलाव 10 जिलों से हटाया गया कर्फ्यू

नईदिल्ली: कश्मीर घाटी में पिछले 51 दिनों से लगे कर्फ्यू के बाद हालात सुधरते नजर आ रहे हैं। बता दे कि बुरहान बानी के एनकाउन्टर के बाद से कश्मीर घाटी में हिंसा का माहौल था। 51 दिनों से जारी हिंसा के चलते अब तक 71 लोगों की मौत हो गई हैं और 9000 से ज्यादा लोगो घायल हैं ।

51 दिनों से चल रही हिंसा की वजह से राज्य के कई हिस्सों कर्फ्यू लगा हुआ था मगर अब हालात सुधरते नजर आ रहे हैं। बता दे कि घाटी के 10 जिलों में से 7 में कर्फ्यू और 3 जिलों में धारा 144 लगी थी। वो हटा दी गई हैं और कश्मीर घाटी के कई इलाको में अभी भी कर्फ्यू लगा हुआ हैं।

जम्मू काश्मीर की सीएम महबूबा मुफ्ती ने शनिवार को प्रधानमंत्री मोदी से कश्मीर घाटी में चल रही हिंसा पर चर्चा की। बता दे कि हालही में गृहमंत्री राजनाथ सिंह जम्मू-कश्मीर दौरे पर गए थें। जहा पर बच्चों के भविष्य को लेकर चिंता जताई थी।

जम्मू-कश्मीर में कर्फ्यू हटने के बाद फिर से गृहमंत्री राजनाथ सिंह दौरा कर सकते हैं। हिंसा की वजह से जीवन अस्त-व्यस्त हो गया हैं। कर्फ्यू की वजह से हालात इतने बदतर हो गए हैं कि लोग खाने-पीने को तरस रहे हैं। गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने बताया कि सितम्बर माह के पहले हफ्ते में एक सर्वदलीय प्रतिनित्व मंडल कश्मीर घाटी का दौरा करेगे और हालातो को सुधारने के लिए योजना बनाएगी।

Next9News

Check Also

पंजाब में कांग्रेस के अभी भी असली सरदार है मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह

पंजाब कांग्रेस का एक वर्ग कैप्टन अमरिंदर सिंह को चूका हुआ मान रहा है। इनकी …