Breaking News
Home / विदेश / पाकिस्तान में मंदिर की सुरक्षा में लापरवाही बरतने में 12 पुलिसकर्मी बर्खास्त
MANDIR

पाकिस्तान में मंदिर की सुरक्षा में लापरवाही बरतने में 12 पुलिसकर्मी बर्खास्त

पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा प्रांत में दिसंबर में हुई मंदिर तोड़ने की घटना में प्रांतीय सरकार ने बड़ी कार्यवाही करते हुए 12 पुलिसकर्मीयो को मंदिर की सुरक्षा में लापरवाही बरतने के लिए बर्खास्त कर दिया है. इसके साथ ही 33 पुलिसकर्मीयों की सेवा पर एक साल के लिए रोक लगा दी है.
खैबर पख्तूनख्वा प्रांतीय सरकार ने दिसंबर में हुई मंदिर तोड़ने की घटना पर एक समिति गठित की थी. जिसके लिए कोहाट क्षेत्र के पुलिस उपमहानिरीक्षक तैयब हाफिज चीमा को समिति का अध्यक्ष बनाया गया था. और एक सप्ताह के भीतर समिति को रिपोर्ट सौपने को कहा गया था. जिसमे मंदिर तोड़ने के दौरान घटना स्थल पर मौजूद करीब 73 पुलिसवालों की जांच करने को कहा गया था. जिसमें कुल 45 पुलिसकर्मीयों पर कार्यवाही की गईं.

आपको बता दे, दिसंबर महा में पाकिस्तान के पश्चिमी प्रांत खैबर पख्तूनख्वा के करक जिले में 300 से अधिक मुस्लिम कट्टरपंथीयों ने उस दौरान मंदिर परिसर को तोड़ दिया जब मंदिर का विस्तार किया जा रहा था. मुस्लिम कट्टरपंथीयों मंदिर में मौजूद संत की समाधि का भी अपमान किया था. खैबर पख्तूनख्वा के इस मंदिर में हिन्दू श्रद्धालु दूर- दूर से पूजा करने देश के अलग- अलग कोनों से आते है.
इससे पहले भी वर्ष 1997 में मुस्लिम कट्टरपंथीयों ने इस मंदिर को तोड़ने का प्रयास किया था.

Check Also

Pakistan News

खस्ताहाल पाकिस्तान को मिलेगी डब्ल्यूएचओ से फ्री की वैक्सीन, पढ़िए रिपोर्ट

अभिनव शाल्य खस्ताहाल पाकिस्तान वैसे तो दुनिया की एक बड़ी एक बड़ी पावर होने की …