Home / विदेश / पाकिस्तान में तेल टैंक फटने से 148 लोगों की दर्दनाक मौत
pakistan bahawalpur

पाकिस्तान में तेल टैंक फटने से 148 लोगों की दर्दनाक मौत

नई दिल्ली: दो दिन पहले जहां ईद का चांद दिखने पर खुशी का माहौल बनाया जा रहा था वहीं कुछ घर ऐसे थे जहां मातम पसरा हुआ था। मामला पाकिस्तान के भावलपुर का। जहां हाईवे पर एक तेल टैंक पलट गया। टैंक में आग लग गई और 148 लोगों की मौत हो गई। घटना का मंजर ऐसा था कि देखने वालों की रूह कांप जाए। पूरी सड़क लाशों से बिछी हुई थी। लोगों की जलकर इतनी दर्दनाक मौत हुई कि शायद ही ऐसा मंजर पहले कभी देखा हो।

जानकारी के अनुसार भावलपुर शहर के अहमदपुर के शरकिया इलाके में सुबह तड़के एक तेल टैंक पलट गया। जैसे ही टैंक के पलटने की खबर फैली आस-पास के लोग तेल भरने के लिए अपनी गाड़ी व बाईक और बर्तन लेकर मौके पर पहुंच गए, और भरने लगे।

टैंक गिरने के करीब दो घंटे बाद टैंक में एक भीषण हादसा हुआ जिसमें वहां मौजूद लोगों की जलकर बेहरमी से मौत हो गई। जिसके बाद वहां पुलिस और अधिकारी पहुंची और सभी राहत बचाव कार्य को शुरू कराया गया। आग इतनी भीषण थी कि घंटो मशक्कत के बाद आपग पर काबू पाया गया। इस हादसे में जख्मी होने वालों की जानकारी अभी नहीं मिल पाई है।

आपको बता दें कि हादसा इतना भयानक था कि लोगों को अपनी जान बचाने के लिए भागने का भी वक्त नसीब नहीं हुआ। कई मीटर तक सड़क पर लोगों की जली हुई लाशें पड़ी हुई थी, और मंजर इतना भयानक की लोगों का दिल दहल जाए।

Check Also

north korea

नार्थ कोरिया में जनता की आजादी पर प्रतिबंध

नयी दिल्ली। खुशनसीब हैं हम लोग कि भारत जैसे देश में  रहने का सौभाग्य मिला …