Home / देश / 26 रुपये प्रति लीटर पेट्रोल सितंबर में बिकेगा!
petrole

26 रुपये प्रति लीटर पेट्रोल सितंबर में बिकेगा!

नयी दिल्ली। आजकल सोशल मीडिया में पेट्रोल की कीमतों को लेकर खूब चर्चा चल रही हैं। कुछ वेबसाइट्स और यू टयू्ब चैनलों पर ऐसे वीडियो वायरल हो रहे हैं जिनमे यह प्रसारित किया जा रहा है कि सितंबर माह में पेट्रोल 26 रुपये लीटर मिलने जा रहा है। इसके पीछे मोदी और ट्रंप की दोस्ती को बता रहे हैं। फिलहाल देश में लगभग 70 रुपये लीटर खरीदा जा रहा है। लेकिन यह समाचार पूरी तौर पर सच नहीं है। सितंबर माह में पेट्रोल दामों में कमी नहीं आने जा रही है।

अफवाहों की मानें तो मोदी और डोनाल्ड के बीच काफी नजदीकियां बढ़ रही हैं। दोनों ही एक दूसरे की काफी तारीफ करते नजर आते हैं। दोनों की दोस्ती को पूर विश्व बड़े ही गौर से देख रही है। पेट्रोल की कीमतों को लेकर सोशल मीडिया पर काफी सकारात्मक रूप से फैलाया जा रहा है। यह प्रचार किया जा रहा है कि अमेरिका भारत को कच्चा तेल निर्यात करने जा रहा है। इसकी पहली खेप सितंबर में पहुंच जायेगी। इसके चलते पेट्रोल की कीमत 26 रुपये प्रति लीटर हो जायेगी।
जानकारी के अनुसार दुनिया के तीसरे नंबर के आयातक देश भारत ने अमेरिका से कच्चा तेल आयात करने का करार तो कर लिया है। लेकिन इसकी पहली खेप सितंबर में न पहुंच कर अक्टूबर में पहुंचेगी। लेकिन सितंबर में पेट्रोल की कीमत कम होने की बात गलत साबित हो रही है।

विनय गोयल की रिपोर्ट

Next9news

Check Also

kovind with Bahoo

राष्ट्रपति की बहू लडेंगी बीजेपी के खिलाफ चुनाव

नयी दिल्ली। कानपुर के झींझक नगर पालिका का चुनाव में भाजपा के लिए उस समय …