Breaking News
Home / देश /  अरनिया-आरएसपुरा में सीजफायर, पाक रेंजर्स के 3 जवान मारे गए।

 अरनिया-आरएसपुरा में सीजफायर, पाक रेंजर्स के 3 जवान मारे गए।

जम्मू: पाकिस्तान लगातार नियंत्रण रेखा के पास गोलीबारी कर संघर्षविराम का उल्लंघन कर रही हैं। बीती रात जम्मू के पास आरएसपुरा सेक्टर औऱ अरनिया सेक्टर में बीएसएफ कि चौकियो पर गोलीबारी की। जिसके बाद बीएसएफ ने मोर्चा संभालते हुए मुंहतोड़ जवाब दिया।

इसे भी पढ़े : पाक ने तोड़ा संघर्षविराम 7 पाक रेंजर समेत 1 आतंकी ढ़ेर

अधिकारिक सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक नियंत्रण रेखा के करीब 4 से 5 पाकिस्तानी चौकियों को गोलीबारी के दौरान खासा नुकसान हुआ हैं। पाकिस्तान सेना द्वारा की गई गोलीबारी के चलते नियंत्रण रेखा के करीब सटे गांवो के लोग अपने गांव छोड़कर जा रहे हैं।

मंगलवार को सुबह से रात तक हुई पाक की ओर से गोलीबारी में 11 लोग जख्मी हो गए। सेना के अधिकारिक सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक नौशेरा में सेना की जवाबी कार्रवाई में तीन पाकिस्तानी रेंजर्स के मारे जाने की खबरे हैं।

इन दिनों लाइन ऑफ कंट्रोल यानि कि नियंत्रण रेखा के पास काफी तनाव का माहौल हैं। पाकिस्तान आए दिन गोलीबारी कर रहा हैं और सेना के जवान उसका जवाब दे रहे हैं। पाकिस्तान के द्वारा मंगलवार को की गई गोलीबारी में उन्होंने मोर्टार शेल भी दागे।

इसे भी पढ़े : हीरापुर में एक बार फिर संघर्षविराम उल्लंघन, जबावी हमले में पाक रेंजर मारा गया

गौरतलब हैं कि 28-29 सितम्बर को पाक अधिकृत कश्मीर में घुसकर भारतीय सेना के द्वारा किए गए सर्जिकल स्ट्राइक के बाद पाकिस्तान ने 30 से ज्यादा बार संघर्षविराम का उल्लंघन किया हैं। हाला स्थित के चलते नियंत्रण रेखा और उनसे सटे हुए इलाको में तनाव का माहौल हैं।

Next9News

Check Also

पंजाब में कांग्रेस के अभी भी असली सरदार है मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह

पंजाब कांग्रेस का एक वर्ग कैप्टन अमरिंदर सिंह को चूका हुआ मान रहा है। इनकी …