Breaking News
Home / देश / अब स्याही लगाकर बदले जाएंगे 500-1000 के नोट

अब स्याही लगाकर बदले जाएंगे 500-1000 के नोट

नई दिल्ली:  नोटबंदी के आज सातवें दिन भी देश भर के तमाम बैंकों और एटीएमों के बाहर लंबी-लंबी कतारे देखने को मिल रही हैं लेकिन जल्द ही इस समस्या से समाधान मिले, इसके लिए अब सरकार एक ऐसा कदम उठाने जा रही हैं, जिससे आम जनता को तुरंत राहत मिलेगी। सरकार का कहना है कि एक ही व्यक्ति बार-बार बैंकों में जाकर नोट बदलवाने के लिए लाइन में खड़ा हो रहा हैं। जिसकी वजह से रोज लंबी-लंबी लाइनें लग रही हैं।

इसे भी पढ़े : 500-1000 के नोट बैन के बाद कांग्रेस का पीएम मोदी पर प्रहार

आज सुबह आर्थिक मामलों के सचिव शक्तिकांत दास ने प्रेस कॉन्फ्रेंस करके कहा, कि  जैसी स्याही वोटिंग के वक्त उंगली में लगाई जाती हैं ठीक वैसी ही स्याही अब नोट बदलवाने के बाद भी लगाई जाएगी। उन्होंने कहा कि, इस स्याही को आसानी से नहीं हटाया जा सकेगा।

जिसका फायदा ये होगा कि एक व्यक्ति बार-बार लाइन में नहीं लग सकेगा और फिर भी अगर कोई लाईन में लगता हैं तो उसकी पहचान आसानी से हो जाएंगी। दास का कहते है कि, कई जगहों पर देखने को मिला रहा हैं कि, एक ही व्यक्ति अलग-अलग बैंक में जाकर पैसे एक्सचेंज करा रहे हैं। ऐसे व्यक्तियों पर नकेल कसने के लिए ये कदम उठाया गया है।

इसे भी पढ़े : अब एसबीआई के एटीएम से निकलेंगे 20 और 50 के नोट

दास आगे कहते हैं कि, जन धन खातों का गलत इस्तेमाल ना हो इस पर भी सरकार की नजर हैं साथ ही खुल्ले पैसों को लेकर दास ने कहा कि परेशानी ना हो, इसलिए सरकार ने मंदिर और ट्रस्टों से छुट्टे पैसे बैंकों में जमा करने को कहा है।

Next9news

Check Also

पंजाब में कांग्रेस के अभी भी असली सरदार है मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह

पंजाब कांग्रेस का एक वर्ग कैप्टन अमरिंदर सिंह को चूका हुआ मान रहा है। इनकी …