Breaking News
Home / देश / स्कूल में 70 लड़कियों को निर्वस्त्र कर घंटों बैठाया गया

स्कूल में 70 लड़कियों को निर्वस्त्र कर घंटों बैठाया गया

नयी दिल्ली। यूपी में योगी राज कायम हो गया है। आये दिन जश्न भी मनाये जा रहे हैं। उसी राज में एक ऐसी हैरतअंगेज घटना हुई कि सुनने वालों के होश उड़ गये। मुजफ्फरनगर के खतोली गांव में एक आवासी कन्या विद्यालय में 70 लड़कियों को निर्वस्त्र कर घंटों बैठाया गया। जब ऐसा कृत्य हो रहा था तो विद्यालय की प्रधानाचार्या वहां मौजूद थी। ऐसा न करने वाली लड़कियों को पीटने की धमकी भी दी गयी। घटना की जानकारी होने पर शिक्षा विभाग ने आरोपी वार्डन को निलंबित कर जांच का आश्वासन दिया है।

यह मामला उप्र के मुजफ्फनगर के खतौली तहसील के गांव डिगरी का है। गुरुवार को कस्तूरबा आवासीय कन्या विद्यालय के बाथरूम में खून की छींटे मिले।इस पर विद्यालय की वार्डन ने 70 पढ़ने वाली लड़कियों को एक रूम में बुला कर निर्वस्त्र होने को कहा। वहां मौजूद प्रधानाचार्या ने ऐसा करने वाली लड़कियों को पीटने की धमकी दी।

मजबूर हो कर लड़कियों ने अपने कमर से नीचे के वस्त्र उतार दिये। इस अवस्था में उन्हें घंटों कमरों में सिर्फ मासिक धर्म जांचने के लिये बैठाये रखा गया। घरवालों को मामले की जानकारी होने पर प्रदेश सरकार को इसकी जानकारी दी गयी। मामले का खुलासा होने से 35 लड़कियों ने स्कूल से नाता तोड़ लिया है। वैसे स्कूल की प्रधानाचार्या ने अपने ऊपर लगायें गये आरोपों को निराधार बताया है।

विनय गोयल की रिपोर्ट

Next9news

Check Also

पंजाब में कांग्रेस के अभी भी असली सरदार है मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह

पंजाब कांग्रेस का एक वर्ग कैप्टन अमरिंदर सिंह को चूका हुआ मान रहा है। इनकी …