Breaking News
Home / देश / 70 साल बाद रोशनी से गुलजार हुआ यूपी का राजा खेड़ा गांव
raja khera

70 साल बाद रोशनी से गुलजार हुआ यूपी का राजा खेड़ा गांव

लखनऊ। भारत देश को आजादी मिले करीब 70 साल हो गए हैं, देश में तो उजाला हुआ लेकिन भारत के उत्तर प्रदेश का एक गांव ऐसा भी है जिसने 70 साल अधेंरे में गुजारे। एक महीने पहले ही इस गांव में जैसी ही बिजली आई तो लोगों में कंरट की तरह खुशी की लहर दौड़ गई। पूरा गांव मोदी और योगी का गुणगान गा रहा है।क्योंकि केन्द्र सरकार की योजना के तहत इस गांव को बिजली मिल पाई है।

जानकारी के मुताबिक लखनऊ से करीब 40 किलोमीटर एक गांव है जिसका नाम राजा खेड़ा है जो मोहनलाल गंज इलाके में पड़ता है। इस गांव के लोगों के मुताबिक उन्होंने अपनी सारी जिंदगी बिजली के बिना ही काट दी।

उन्होंने बताया कि कैसे इस गांव के लोग कितने दुख में अपनी जिंदगी बिताते थे। उन्होंने बताया कि बिजली न होने से उनके बच्चों को पढ़ाई करने में बहुत दिक्कत आती थी। रात के समय अगर कोई बीमार है तो अस्पताल जाने में बहुत मुसीबतों का सामना करना पड़ता था।

रात के अंधेरे में लोग घर से बाहर निकलने में डरते थे, लेकिन बिजली आने के बाद अब यहां कुछ सहूलियत मिल गई है। अब यहा हर घर में बिजली है। आपको बता दें कि यह बिजली केन्द्र सरकार की योजना पंडित दीन दयाल उपाध्‍याय ग्राम ज्‍योति के तहत मुहैया कराई गई है।

Next9News

Check Also

kissan murder

दरिंदगी की हद-पत्नी के सामने दबंगों ने पति को जिंदा जलाया

नयी दिल्ली। भोपाल राजधानी से सटे बैरसिया में चार दबंगों ने गुरुवार सुबह जमीन विवाद पर …