Breaking News
Home / विदेश / सीरिया के शहर अलेप्पो में आम नागरिको पर कहर जारी, 82 की मौत
siriya

सीरिया के शहर अलेप्पो में आम नागरिको पर कहर जारी, 82 की मौत

अलेप्पो: सीरिया के अलेप्पो में चल रहे लड़ाई के दौरान सीरियाई सेना ने 82 नागरिको को मार डाला। इस बात की जानाकारी संयुक्त राष्ट्र के एक अधिकारी ने मंगलवार को दी, संयुक्त राष्ट्र मानवाधिकार कार्यालय (यूएनएचसीआर) के प्रवक्ता रूपर्ट कोलेविले ने बताया कि मारे गये नागरिको में 11 महिलाएं और 13 बच्चे भी शामिल हैं। रूपर्ट कोलेविले ने बताया कि लगातार हो रहें बमबारी के कारण मारे गयें आम नागरिको का शव भी अभी तक नहीं हटाया जा सका हैं।

इसे भी पढ़े: ISIS के आतंकी, हाथ में अपना शर्ट और पैंट लेकर कर रहे है सरेंडर

संयुक्त राष्ट्र ने बताया कि इराक के शिया अल-नुजबा अर्धसैन्य बलों ने आम नागरिकों की उनके घरों में हत्या की है, साथ ही संयुक्त राष्ट्र ने बताया कि यह समूह राष्ट्रपति बशर अल-असद की तरफ से लड़ रहा है। संयुक्त राष्ट्र लोकोपकारी के प्रवक्ता जेंस लेरके ने बताया कि हमनें संघर्ष विराम का आह्वान किया है, ताकि आम नागरिको को बाहर ले जाया जा सके और उन्हे चुकित्सा तथा सुरक्षा मुहैया कराया जा सकें।

इराक तथा सीरिया पर निगाह रखने वाली मानवाधिकार संस्था सीरियन ऑब्जर्वेटरी फॉर ह्यूमन राइट्स (एसओएचआर) ने बताया कि IS द्वार कब्जा वाले क्षेत्र में घमासान लड़ाई की पुष्टि करते हुए बताया की वहां हर घंटे लोगों को बर्बर तरिके से हत्या किया जा रहा हैं, साथ ही एसओएचआर ने संयुक्त राष्ट्र द्वारा आम नागरिकों पर हो रहें अत्याचारों के रिपोर्ट की पुष्टि की।

इसे भी पढ़े:  सीरिया: अलेप्पो में जारी हैं बमबारी, 61 की मौत    

हॉस्पिटल्स फॉर द यूनियन ऑफ मेडिकल केयर एंड रिलीफ ऑर्गनाइजेशन के निदेशक अहमद दबेस ने मीडिया को बताया कि खासकर युवाओं को निशाना बनाया जा रहा हैं और उन्हे मारा जा रहा हैं। अलेप्पो के निवासी तथा पत्रकार करम अल मासरी ने एक निजी न्यूज चौनल को बताया कि सीरियाई सेना की तरफ से लोगों को जबरदस्ती घर से बाहर निकाल जा रहा हैं, करम अल मासरी ने बताया कि लोगो को मजबुरन सड़को पर सोना पड़ रहा हैं।

Next9News

Check Also

Argentina Police

महिला सिपाही ने ड्यूटी पर ऐसा क्या किया कि उसे मिल गया प्रमोशन

नयी दिल्ली। अर्जेंटीना में कुछ ऐसा हुआ जिसकी चर्चा दुनिया में हो रही है। एक …