Breaking News
Home / देश / चुनाव स्पेशल / आम आदमी पार्टी में कलह, टूटने की आशंका
kejriwal manish

आम आदमी पार्टी में कलह, टूटने की आशंका

नयी दिल्ली। हाल मे ही एमसीडी के चुनाव हुए और आम आदमी पार्टी को बुरी तरह मात खानी पड़ी। इससे पहले पंजाब और गोवा में भी पार्टी को हार का सामना कर पड़ा इससे पार्टी को बहुत बड़ा झटका लगा है। पार्टी की हार को देखते हुए पार्टी के बड़े नेताओं ने अपने पदों से इस्तीफा देने की पेशकश की थी। पार्टी की अंदरूनी कलह उजागर होने से विपक्षी दलों को उन पर हमला करने का मौका मिल गया है।

पार्टी के बड़े नेता कुमार विश्वास ने मीडिया में यह बयान दिया कि पार्टी की हार का कारण केवल ईवीएम नहीं बल्कि कुछ गलत फैसले भी हैं। इन्हीं फैसलों के चलते हमें जनता ने नकार दिया। इसके साथ ही हमारे कार्यकर्ता भी हमसे दूर रहे। उन्होंने यह भी कहा कि पार्टी के कुछ अहम् फैसले बंद कमरों में लिये गये। टिकट वितरण में भी पात्रों के साथ न्याय नहीं हुआ।

कुमार विश्वास के बयानों पर ओखला के विधायक अमानुतुल्लाह खान ने भी विवादित बयान दिया कि कुमार विश्वास बीजेपी की शह पर ऐसे बयान दे रहे हैं। वो पार्टी को हथियाना चाहते हैं। इस प्रकार की बयानबाजी से पार्टी कार्यकर्ता बेचैन हैं। इसी बीच पार्टी संयोजक अरविंद केजरीवाल ने विश्वास का बचाव करते हुए कहा कि कुमार उनके छोटे भाई हैं। पार्टी के प्रति कुमार निष्ठावान हैं। पार्टी के प्रति उनकी अपार श्रद्धा है उन पर शक करना उचित नहीं है। जो लोग उनके खिलाफ बयानबाजी कर रहे हैं वो पार्टी के खिलाफ जा रहे हैं।

कुमार विश्वास और विधायक अमानुतुल्लाह दोनों ही पार्टी की पोलिटिकल अफेयर कमेटी के सदस्य हैं। इस बीच चांदनी चौक की विधायक अल्का लांबा ने बयान दिया है कि वो पूरी तरह से पार्टी के प्रति निष्ठावान हैं और सदा रहेंगी। अमानुतुल्लाह को कुमार विश्वास के प्रति ऐसा बयान देना ठीक नहीं है। अगर उन्हें कोई बात कहनी है तो पार्टी फोरम में अपनी बात रखनी चाहिये थी न कि सरेआम बयानबाजी करनी थी। अगर उनके पास कोई सबूत हैं तो उसे पार्टी के समक्ष रखने चाहिये। अगर वो ऐसा करने में सक्षम नहीं हैं तो पार्टी को उनके खिलाफ कार्रवाई करनी चाहिये।

विनय गोयल की रिपोर्ट

Next9news

Check Also

Upendra-Kushwaha-to-Meet-BJP-Chief-Amit-Shah-on-Monday-Over-Seat-Sharing-in-Bihar-NDA

उपेंद्र को मनाने की कोशिश में शाह, तेजस्वी से बढ़ी नजदीकियां

नयी दिल्ली। मिशन 2019 के लिये बीजेपी अपने पुराने साथियों को हर हाल साथ में …