Breaking News
Home / मनोरंजन / नहीं मिला हेमा का प्यार तो इस एक्टर ने बिन शादी दी जान
sanjeev kumar

नहीं मिला हेमा का प्यार तो इस एक्टर ने बिन शादी दी जान

बॉलीवुड में शोले जैसी मूवी शायद ही दोबारा बन पाए। इस फिल्म के सारे किरदार और डायलॉग्स लोगों को जुबानी याद हैं। साथ ही इस फिल्म का एक किरदार ठाकुर जिसे एक्टर संजीव कुमार ने निभाया था। लोगों के जहन में आजतक बसा हुआ है।

आज बॉलीवुड के बेहतरीन कलाकारों में से एक संजीव कुमार का जन्मदिन है और इस दिन पर हम आपको बताते हैं उनकी जिंदगी से जुड़े कुछ अनसुने किस्से जिस दौर में एक्टर्स हिरोइनों के साथ रोमांटिक फिल्में करने में बिजी रहते थे संजीव ने एक्ट‍िंग के करियर में कुछ नया करने की ठानी। संजीव जब मुंबई में थिएटर कर रहे थे तभी उन्होंने 22 साल की उम्र में एक 60 साल के आदमी का किरदार निभाया था। संजीव के टैलेंट को गुलजार ने अपनी फिल्मों कोशिश, आंधी और मौसम जैसी फिल्मों में दिखाने का काम किया।

लाखों फैंस और एक सफल करियर के बाद भी संजीव कुमार की लाइफ में एक खालीपन हमेशा रहा। उनकी पर्सनल लाइफ काफी दुखद रही और तो और एक्ट्रेस हेमा मालिनी के प्यार में पड़े संजीव ने कभी शादी नहीं की। हेमा मालिनी ने उनके प्यार को ठुकरा कर एक्टर धमेंद्र से शादी कर ली और उनके एकतरफा प्यार में संजीव ने सारी जिंदगी अकेले ही गुजार दी।

संजीव कुमार दिल की बीमारी के मरीज थे और महज 47 साल की उम्र में इस दुनिया को अलविदा कह गए। इस दौरान बॉलीवुड इंडस्ट्री में उन्होंने कई नए मुकाम कायम किए और कई बेहतरीन फिल्मों का हिस्सा भी रहे।

Check Also

irfan-khan

इरफान की बीमारी के बारे में अटकलें न लगायें, जल्द होंगे स्वस्थ -शूजीत सरकार

नई दिल्ली।  पिछले दिनों बॉलीवुड अभिनेता इरफान खान ने ट्विटर पर जानकारी दी कि वह एक ‘दुर्लभ बीमारी’ …