Home / स्वास्थ्य / Breakfast में शामिल करें ये चीजें, होगा ये चमत्कार
break fast

Breakfast में शामिल करें ये चीजें, होगा ये चमत्कार

चेहरे पर अगर ग्लो ही न हो तो गौरे रंग का भी कोई फायदा नहीं है। ग्लोइंग चेहरे की एक अलग ही रौनक होती है ग्लोइंग स्किन के सामने गोरा रंगत भी फीकी पड़ जाता है। यही वजह है कि ज्यादातक महिलाओं की यही कोशिश होती है कि वो अपने चेहरे को ग्लोइंग बनाए रखें… हालांकि कोई शक नहीं है इस बात में की कुछ लड़कियां  ग्लोइंग स्किन के लिए ब्यूटी प्रॉड्क्ट्स का सहारा लेती है तो वहीं कुछ घरेलू तरीके भी आजमाती हैं।

लेकिन इन सब चीजों के लिए टाइम नहीं बच पाता जिसकी वजह से कही न कहीं चेहरा बेजान सा दिखाई देने लगता है। ऐसे में बेहतर हो कि आप हेल्दी डाइट लें। सुबह ब्रेकफास्ट तो आप सभी सभी करते है तो क्यों न ब्रैकफास्ट में ही ऐसी कुछ चीजों को शामिल कर लिया जाए जिससे चेहरे को नैचुरल ग्लो आ जाए आज हम आपको अपनी इस रिपोर्ट में ब्रेकफास्ट में खाने की कुछ चीजों को बताने जा रहे हैं कि जो आपके लिए काफी फायदेमंद साबित हो सकती हैं।

टमाटर एक ऐसी चीज है जिसमें लाइकोपीन मौजूद होता है, जो स्किन का सूरज की तेज किरणों से बचाव करता है। ऐसे में आप आफ भी रोज ब्रेकफास्ट में टमाटर खाएंगी तो इससे यकिनन आपके चेहरे पर ग्लो आ जाएगा और स्किन की अन्य समस्याओं से भी आपको छुटकारा मिलेगा।

दूध भी ऐसी ही चीजों में से एक हैं और इससे बनी चीजों में विटामिन A और कैल्शियम भी भरपूर मात्रा में पाया जाता है। जिससे चेहरे मॉइश्चराइज़ तो रहता है साथ ही ग्लो भी आ जाता है। दूध को भी आप अपने ब्रेकफास्ट में शामिल कर सकती हैं।  तरबूज में भी टमाटर की तरह लाइकोपीन होता है, जो चेहरे को प्राकृतिक खूबसूरती देता है, वहीं इसमें पानी की मात्रा भी काफी अधिक पायी जाती है। अगर ब्रेकफास्ट में इसे शामिल किया जाए तो चेहरा हाइड्रेट भी रहता है और चमक भी बरकरार रहती है हो सके तो आप अपने ब्रेकफास्ट में स्मूदी को भी जरूर शामिल करें। स्ट्रॉबेरी और किवी से बनी स्मूदी पीने से चेहरे पर एक अलग ही ग्लो आता है क्योंकि विटामिन C और E स्किन को एक अलग ही चमक प्रदान करता है।

अखरोट में ओमेगा 3 फैटी एसिड के साथ साथ विटामिन ई भी पाया जाता है अगर आप इसे अपने ब्रेकफास्ट में शामिल करेंगी तो ड्राई स्किन से राहत तो मिलती ही है साथ ही चेहरे पर एक ग्लो भी आता है। वहीं ग्रीन टी को भी अगर आप अपने ब्रेकफास्ट में शामिल करेगी तो ये आपके लिए काफी ज्यादा फायदेमंद होगा इसमें एंटी-ऑक्सीडेंट्स, मैग्नीशियम , पोटैशियम और मिनरल्स होते हैं, जो आपकी स्किन को हेल्दी और ग्लोइंग बनाए रखने में मददगार है।

Check Also

ilaichi

इलायची से जुड़ा ये राज़ उड़ा देगा आपके होश, गलती से ना करे

हमारे खाने में कई ऐसी चीज़े में होती है जो हमारे स्वाद को बढ़ाने के …