Breaking News
Home / देश / एक देश एक सेवा लागू होने के बाद घटेगी मंहगाई

एक देश एक सेवा लागू होने के बाद घटेगी मंहगाई

नई दिल्ली: एक देश एक सेवा का सपना जल्द ही पूरा होने वाला हैं। केंद्रीय वित्त एवं कॉरपोरेट राज्यमंत्री अजरुन राम मेघवाल ने कहा कि देश में जीएसटी लागू होने के बाद एक वस्तु एक दर सेवा शुरू हो जाएगी। जिससे उत्पाद सस्ते होंगे और देश की आय में बढ़ोत्तरी होगी।

श्रीगंगानगर में अजरुन राम मेघवाल कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहते हैं कि, देश में जीएसटी लागू होने के बाद एक समान कर की परम्परा लागू हो जाएगी। वर्तमान में देश के विभिन्न राज्यों में वस्तुओं की अलग-अलग कीमते हैं औऱ इसके अलावा कई तरह के कर हैं। एक देश एक सेवा लागू होने के बाद व्यापारी वर्ग के साथ देश के नागरिकों को राहत मिलेंगी।

एक देश एक सेवा के अलावा भी केंद्र सरकार नागरिकों के लिए कई सुधार कर रही हैं। मेघवाल आगे कहते हैं कि विश्व के अधिकांश देशों में आम बजट जनवरी से दिसम्बर तक लगता हैं। देश के सुधारकों को वित्तीय वर्ष अन्य देशों से अलग-अलग होने में परेशानिया होती हैं। केंद्र इसके बारे में भी विचार कर रहा हैं और इस वर्ष केंद्र सरकार ने वित्त वर्ष की शुरूआत फरवरी के महीने किए जाने पर विचार हैं।

बता दे इस बजट सत्र के दौरान 1 अप्रैल को जीएसटी यानि कि एक देश एक सेवा लागू हो जाएगी। मेघवाल आगे बताते हैं कि बीकानेर की केमिकल कम्पनी नें मूंगफली की फसल को दोगुना करने का दावा किया था जिसके बाद किसानों ने उस केमिकल का उपयोग किया और फसल खराब हो गई।

किसानों की फसल खराब होने के बाद केंद्र सरकार ने इसे गंभीरता से लिया। 28 गांवों के किसान जिनकी मूंगफली की खेती बर्बाद हुई हैं उन्हें केमिकल फैक्ट्री के जरिए 18 करोड़ रुपए का मुआवजा दिलाया जाएगा।

Next9News

Check Also

पंजाब में कांग्रेस के अभी भी असली सरदार है मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह

पंजाब कांग्रेस का एक वर्ग कैप्टन अमरिंदर सिंह को चूका हुआ मान रहा है। इनकी …