Breaking News
Home / मनोरंजन / जब ऐश्वर्या राय ने प्रेग्नेंसी को लेकर बोला था झूठ
aishwarya

जब ऐश्वर्या राय ने प्रेग्नेंसी को लेकर बोला था झूठ

बॉलिवुड एक्ट्रैस ऐश्वर्या राय बच्चन से जुड़ी कई बातें आप जानते होंगे, किस तरह से ऐश्वर्या को फिल्मो में लेने के लिए डॉयरेक्टर्स के बीच होड़ मची रहती है, या फिर ऐसा कह लीजिए कि उनके पास फिल्में कतार में रहती है, ये सब बातें तो आप सब जानते ही होंगे, लेकिन क्या आप ये जानते है, एक वक्त ऐसा भी आया था जब ऐश्वर्या को फिल्म से बाहर का रास्ता दिखा दिया गया था, और इसके पीछे की वजह रही उनकी प्रैग्नेंसी, जिसे लेकर ऐसा कहा जाता है कि उन्होने अपनी प्रैग्नेसी की बात को डायरेक्टर से छुपाया, और यही वजह रही कि ब्यूटी क्वीन काफी ज्यादा कॉन्ट्रोवर्सी में भी फँस गई थी।

गौर हो कि इसे बॉलीवुड की सबसे बड़ी कंट्रोवर्सी करार दे दिया गया था, जब मशहूर फिल्म डॉयरेक्टर मधूर भंडारकर ने अपनी फिल्म से ऐश्वर्या को बाहर कर दिया था, क्योंकि उनका कहना था कि ऐश्वर्या ने अपनी प्रेग्नेंसी की खबरों को छुपाया था, इतना ही नही बल्कि उस वक्त ऐश पर कई तंज कसते हुए उन्हें लालची तक कह दिया था।

दरअसल उस वक्त मधुर अपनी फिल्म हिरोइन को लेकर खूब चर्चा में थे, जिसके लिए उनकी पहली ऐश्वर्या राय बच्चन थीं, लेकिन उनकी प्रेग्नेंसी की वजह से फिल्म उनके हाथ से निकल गई, जिसके बाद मधुर ने ऐश्वर्या को लेकर कई खुलासे किए थे, जिसके बारें में हम आपको बताने जा रहे है।

मधुर भंडारकर ने अपने ब्लॉग में लिखा ‘हीरोइन की शूटिंग रुक जाने के बाद आज मैं अपने ऑफिस में अकेला बैठा हूं। जिस फिल्म के काम पर मैं पिछले डेढ़ साल से खून पसीना बहा रहा था, उसे मैं ऐसे ही बंद नहीं होने देता।

यह मेरे करियर की सबसे महत्वाकांक्षी फिल्म होने जा रही थी। भंडारकर ने कहा कि वो इस तथ्य को लेकर सदमें में आ गये थे कि ‘सच उनसे छिपाया गया।’

अपने ब्लॉग में आगे वो लिखते है कि हिरोइन कोई आम फिल्म नहीं है। इसकी शूटिंग कई अलग अलग जगहों पर की जानी थी, जो कम से कम 40 से ज्यादा थीं। फिल्म में क्राउड है, एडल्ट कंटेंट है।गाने हैं, डांस है।जिसके लिए एक अभिनेत्री को काफी फिज़िकल मेहनत करनी होती।

आठ दिन के शेड्यूल में मेरे एक असिस्टेंट डायरेक्टर को ही चोट आ गई। आज जब मैं अपनी लीड एक्ट्रेस की कंडीशन जानता हूं, मैं सोच में पड़ गया। क्या होगा अगर उन्हें चोट आ गई, मैं पूरी जिंदगी पछतावे की आग में जलूंगा।’

फिल्म के कंटेंट की डिमांड के अनुसार, इसके लिए एक्ट्रेस को स्क्रीन पर स्मोक भी करना है, अगर वो न भी करे, उसी फ्रेम में दूसरे एक्टर्स भी स्मोकिंग कर रहे होंगे, वो पैसिव स्मोकिंग की शिकार होगी। ये सब पचड़ा होता ही नही, अगर लीड एक्ट्रैस हमें सब कुछ शुरुआत में ही बता देती। सच हमसे छिपाया गया, हमें ऐश्वर्या राय बच्चन की प्रेग्नेंसी की खबरों के बारे में न्यूज चैनल्स और बाकी दुनिया से पता चला। फिल्म का अनाउंसमेंट 13 मई को कांस में हुआ था जबकि हमने शूटिंग 7 जून को शुरू की। 24 दिनों का गैप था अगर हमें सच पता होता तो कुछ हो सकता था।

रिपोर्ट्स की माने तो आगे उन्होने कहा था कि प्रोजेक्ट बंद करने का मुझ पर बहुत बुरा असर हुआ है। मैं डिप्रेशन में हूं। मैं आठ दिन तक ऑफिस नहीं जा सका इस डर से कि आखिर अब उन लोगों को क्या जवाब दूंगा जिनकी रोजी-रोटी इस फिल्म के भरोसे है।

Check Also

diff

धर्मशाला अंतरराष्ट्रीय फिल्मोत्सव 2017 की घोषणा, पंजीकरण 31 अगस्त तक

नयी दिल्ली। पहाड़ी क्षेत्रों में फिल्म निर्माण, अभिनय और निर्देशन को बढ़ावा देने के लिये …