Breaking News
Home / देश / कश्मीर घाटी हिंसा में 30 सासंदो का दल हुआ रवाना।

कश्मीर घाटी हिंसा में 30 सासंदो का दल हुआ रवाना।

नई दिल्ली:  कश्मीर घाटी में चल रही हिंसा रुकने का नाम नहीं ले रही हैं। कुछ दिनों पहले दिख रहे शान्ति माहौल के चलते घाटी के दल जिलों से कर्फ्यू हटा दिया गया था मगर कर्फ्यू हटने के बाद लोग फिर आक्रोसित हो उठे और सुरक्षाकर्मियों पर हमला कर बैठे।

हिंसा के चलते गृहमंत्री राजनाथ सिंह की अध्यक्षता में 20 दलों वाली 30 नेताओं की टीम कश्मीर घाटी का जायजा करने के लिए रवाना हो गई हैं। शनिवार को हुई 30 नेताओं की बैठक में समाज के विभिन्न लोगों से बातचीत करने की बात कही। बता दे कि इस बैठक में हुर्रियत से भी चर्चा करने की बात उठी।

हिजबुल कमांडर बुरहान बानी के मारे जाने के बाद से घाटी में हिंसा का माहौल हैं जिसके चलते करीब 73 लोग मारे गए हैं। जिसके बाद प्रदर्शनकारियों औऱ सुरक्षाकर्मियों में टकराव के चलते 20 लोग घायल हो उठा हैं।

बता दे कि सर्वदलीय प्रतिनिधिमंडल के घाटी में पहुँचने के विरोध में अलगाववादियों ने एयरपोर्ट रोड में प्रदर्शन करने का फैसला किया। अब तक कश्मीर घाटी में हुई हिंसा की वजह से करीब नौ हजार से ज्यादा लोग घायल हो गए हैं और जारी हिंसा की वजह से तकरीबन 6400 करोड़ रुपए का नुकसान हुआ हैं। वहीं लोगों का जीवन अस्त-व्यस्त हैं।

Next9News

Check Also

पंजाब में कांग्रेस के अभी भी असली सरदार है मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह

पंजाब कांग्रेस का एक वर्ग कैप्टन अमरिंदर सिंह को चूका हुआ मान रहा है। इनकी …