Breaking News
Home / देश / कश्मीर शान्ति पर आज सर्वदलीय बैठक

कश्मीर शान्ति पर आज सर्वदलीय बैठक

नई दिल्ली:  गृहमंत्री राजनाथ सिंह समेत ऑल पार्टी डेलीगेशन के 30 सासंदो का दो दिनों का कश्मीर दौरा पूरा हो गया हैं। कश्मीर के हालातो का जायजा करनें गई टीम आज पीएम मोदी के साथ बैठक कर शान्ति बहाल करने के लिए योजना बना सकती हैं।

ऑल पार्टी डेलीगेशन के कुछ सदस्य हुर्रियत नेताओं से भी बातचीत के लिए गए थे। लेकिन हुर्रियत नेताओं ने बात ही नहीं की। जिसके बाद गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि शायद इंसानियत, काश्मीरियत में हुर्रियत के लोग विश्वास नहीं करते हैं।

बता दे कि सोमवार शाम को पीएम मोदी चीन यात्रा से लौटे हैं। आज कश्मीर हालातो को लेकर ऑल पार्टी डेलीगेशन के लोग राजनाथ सिंह के साथ पीएम मोदी को रिर्पोट दे सकते हैं और पीएम के साथ कश्मीर हालातो पर चर्चा करेगे। जिसके बाद कश्मीर घाटी में शान्ति बहाल के लिए योजनाएं बनाई जाएगी।

गृहमंत्री राजनाथ सिंह बताते हैं कि ऑल पार्टी डेलीगेशन के लोगों ने दो दिनों में 30 से ज्यादा प्रतिनिधिमंडल के साथ बात की हैं। जिसके बाद यह सामने आया कि हर कोई कश्मीर में शान्ति चाहता हैं।

राजनाथ सिंह बताते हुए कहते हैं कि कश्मीरी के मेडिकल छात्रो की समस्याओं को लिए एक कमेटी का गठन किया गया हैं। जिसके प्रमुख संजय राय हैं। कमेटी के लोगों से आप 011-23092923/885 इन नंबरो के जरिए जुड़ सकते हैं।

बता दे कि कश्मीर घाटी में चल रही हिंसा की वजह से अब तक 73 लोगों की मौत हुई हैं। 7000 से ज्यादा लोग घायल हैं। राज्य को 6400 करोड़ का नुकसान हुआ हैं। इसके अलावा पिछले दो महीनों से हालात काफी नाजुक हैं।

Next9News

Check Also

पंजाब में कांग्रेस के अभी भी असली सरदार है मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह

पंजाब कांग्रेस का एक वर्ग कैप्टन अमरिंदर सिंह को चूका हुआ मान रहा है। इनकी …