Breaking News
Home / विदेश / आतंकियों को पनाह देने को लेकर अमेरिका के निशाने पर पाकिस्तान

आतंकियों को पनाह देने को लेकर अमेरिका के निशाने पर पाकिस्तान

न्यूयॉर्क: अमेरिका के रक्षा मंत्रालय और विदेश मंत्रालय ने एक बार फिर पाकिस्तान को आतंकवाद में शामिल होने को लेकर निशाने पर लिया है। अमेरिकी रक्षा मंत्री एश्टन कार्टर ने मीडिया से बातचीत में कहा कि पाकिस्तान को उन आतंकियों को पनाह देना बंद करना चाहिए जो भारत, अफगानिस्तान और अमेरिकी सैन्य कर्मियों को निशाना बनाते हैं, साथ ही उन्होंने कहा कि पाकिस्तान को आतंकियों के खिलाफ कड़ी कदम उठाना चाहिए।

इसे भी पढ़े : अमेरिका से संबंध दुरूस्त होने की उम्मीद, हम किसी से टकराव नहीं चाहते: व्‍लादिमीर पुतिन

इस बीच, अमेरिकी विदेश मंत्रालय के उप प्रवक्ता मार्क टोनर ने अमृतसर में आयोजित हार्ट ऑफ एशिया सम्मेलन में पीएम मोदी और अफगान राष्ट्रपति अशरफ गनी के तरफ से पाकिस्तान की आतंकवाद नीति का गई निंदा के संबंध मे सवाल का जवाब देते हुए।

मार्क टोनर ने पाकिस्तानी सरकार के समक्ष अपनी चिंता व्यक्त करते हुए कहा कि हम अफगानिस्तान और पाकिस्तान सरकार को आतंकवाद रोधी अभियानों साथ देने के लिए प्रोत्साहित करते हैं। उन्होंने कहा कि दोनों देशो के सहयोग से ही क्षेत्रीय स्थिरता बढ़ेगी, साथ ही मार्क टोनर ने कहा कि मुझे लगता हैं कि अफगानिस्तान की स्थिरता में पाकिस्तान का फायदा हैं, ना कि वहां की अस्थिरता में।

इसे भी पढ़े : चुनाव में आईएसआईएस ने दी कत्लेआम की धमकी, बौखलाया अमेरिका

मार्क टोनर ने कहा कि पाकिस्तान को अब उन लोगों को समर्थन बंद कर देना चाहिए। जो अफगानिस्तान में अस्थिरता पौदा करने के लिए जिम्मेदार हैं और जो अफगानिस्तान में तैनात अमेरिकी सेना के साथ अन्य गठबंधन सेवाओं के सदस्यों के लिए खतरा हैं, साथ ही उन्होंने कहा कि पाकिस्तान को उन लोगों को अपने सरजमी का इस्तेमाल नहीं करने देना चाहिए, जो भारत को निशाना बनाते रहें हैं।

Next9News

Check Also

अमेरिका के इस हथियार से घबराए रूस और चीन, आया 3. 4 का भूकंप

अमेरिका और चीन के तनाव के मध्‍य अमेर‍िकी नौसेना दुनिया के सबसे आधुनिक एयरक्राफ्ट करियर …