Breaking News
Home / देश / शिवसेना और भाजपा के बीच खटास दूर करने को अमित शाह उद्धव से मिलेंगे
amit-shah-uddhav

शिवसेना और भाजपा के बीच खटास दूर करने को अमित शाह उद्धव से मिलेंगे

नयी दिल्ली। पिछले कई सालों से शिवसेना और बीजेपी के संबंधों में काफी दरार देखी जा रही है। मोदी सरकार और बीजेपी की शिवसेना सुप्रीमो और अन्य नेता अक्सर मीडिया में आलोचना करने से बाज नहीं आते हैं। संबंध इतने तल्ख हो चुके हैं कि शिवसेना ने आगामी आम चुनाव बीजेपी से अलग लड़ने की घोषणा तक कर डाली है। चार साल बाद भाजपा से अनेक घटक छिटकते जा रहे हैं। जहां शिवसेना ने पिछले साल से तेवर दिखाने शुरू कर दिया है वहीं टीडीपी ने भी बीजेपी से दामन छुडा लिया। हालात ऐसे हैं कि बीजेपी और टीडीपी जो पिछले चार साल से एक दूसरे की कसमें खाते थे आज एक दूसरे को पानी पी पी कर कोस रहे हैं। देश के बनते हालात से बीजेपी अनजान है यह कहना गलत होगा। आगामी आम चुनाव में नये समीकरण तैयार करने में अमित शाह राजनीतिक चैपड़ पर मोहरे बिछाने की तैयारी में जुट गये हैं।

शिवसेना और बीजेपी के रिश्तों में आई खटास के बीच बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे से मिलने की तैयारी में हैं। यह मुलाकात बुधवार शाम छह बजे उद्धव ठाकरे के घर मातोश्री में संभव है। दोनों सहयोगियों में हाल के दिनों में काफ़ी तल्ख़ी देखी गई है. पालघर उपचुनाव में दोनों पार्टियां आमने-सामने थीं।

यह मुलाकात बीजेपी के महासंपर्क अभियान के तहत मुंबई में होगी। शिवसेना और बीजेपी के तल्ख़ रिश्तों के बीच यह मुलाकात महत्वपूर्ण मानी जा रही है। बीजेपी शिवसेना ने सात जून को हुए पालघर लोकसभा उपचुनाव में एक-दूसरे के खिलाफ चुनाव लड़ा था। बिहार में भी एनडीए की बैठक बुलाई गई है और उपचुनावों की हार के बाद सहयोगी दलों से रिश्ते सुधारने की क़वायद है। अमित शाह सात जून को चंडीगढ़ में रहेंगे. वह अकाली दल के नेता प्रकाश सिंह बादल और सुखबीर सिंह बादल से मुलाकात करेंगे. संपर्क फ़ॉर समर्थन अभियान के तहत मुलाकात होगी. आगामी लोकसभा चुनाव की रणनीति और राज्य के हालात पर भी चर्चा करेंगे। सात जून को पटना में प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष नित्यानंद राय ने सभी सहयोगियों को डिनर पर बुलाया है. मोदी सरकार के चार साल पूरे होने पर बुलाया गया है।

विनय गोयल की रिपोर्ट

Next9news

Check Also

Upendra-Kushwaha-to-Meet-BJP-Chief-Amit-Shah-on-Monday-Over-Seat-Sharing-in-Bihar-NDA

उपेंद्र को मनाने की कोशिश में शाह, तेजस्वी से बढ़ी नजदीकियां

नयी दिल्ली। मिशन 2019 के लिये बीजेपी अपने पुराने साथियों को हर हाल साथ में …