Home / देश / अमित शाह की संपत्ति पांच सालों में 300 गुनी हुई
Amit-Shah

अमित शाह की संपत्ति पांच सालों में 300 गुनी हुई

नयी दिल्ली। आपको जानकर खुशी होगी बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह की संपत्ति में 300 गुना का इजाफा हुआ है। यह आंकड़ा पिछले पांच सालों का दर्शाया है। यह जानकारी अमित शाह के हलफनामे में दर्शाया गया है। दो दिन पहले शाह ने राज्यसभा के सदस्य का पर्चा भरते समय अपना हलफनामा दर्ज किया है। सरकार के दबाव में आ कर देश के प्रमुख मीडिया समूहों ने इस खबर को छपे इस समाचार को हटा दिया। वेबसाइट्स से भी इस खबर को हटा दिया गया है। पीएम मोदी की बात सच हो रही है कि अच्छे दिन आ गये हैं।

आज तीन साल पहले जब पीएम मोदी ने सत्ता संभाली थी तो जनता को विश्वास दिलाया था कि देशवासियों उनकी सरकार भ्रष्टाचार और महंगाई पर लगाम कसेगी। देश प्रतिवर्ष दो करोड़ बेरोजगारों को रोजगार उपलब्ध करायेगी। किसानों के लिये अनेक लाभकारी योजनाओं के सब्जबाग दिखाये थे। लेकिन देश में जनता के हालात में तो सुधार नहीं हुआ, लेकिन भाजपा के नेताओं के अच्छे जरूर आ गये हैं। उसका जीता जागता नमूना भाजपा अध्यक्ष अमित शाह हैं। शाह की संपत्ति में 300 गुना इजाफे की बात सामने आयी है। शाह ने गुजरात से राज्यसभा के लिये पर्चा दाखिल किया है जिसमें उन्होंने अपनी संपत्ति का ब्यौरा दिया है।

मालूम हो कि पिछले साल नोटबंदी के बाद गुजरात के एक व्यापारी महेश शाह ने अघोषित करोड़ों की संपत्ति का खुलासा करना चाहा था। इसके बाद वो व्यापारी अंडरग्राउंड हो गया। कुछ दिनों बाद महेश शाह ने एक समाचार चैनल पर अपना इंटरव्यू देते हुए जानकारी दी कि यह पैसा उसका नहीं बल्कि राजनेताओं का था। उनका पैसा अपने नाम से जमा कराने के पीछे उसकी यह मंशा थी कि यह नेता उसके हाउसिंग प्रोजेक्ट में लगायें। इस मामले में अमित शाह का नाम भी चर्चा में आया था। इसके बाद महेश शाह पर क्या कार्रवाई हुई और उसके खुलासे के बाद राजनेताओं पर क्या जांच हुई कुछ भी सरकार व प्रदेश की पुलिस द्वारा अब तक नहीं दी गयी।

विनय गोयल की रिपोर्ट

Next9news

Check Also

lenovo_k8_plus_

एडवांस तकनीकी से लैस लेनोवो के 8 प्लस की बिक्री शुरू

नयी दिल्ली। एडवांस तकनीकी से लैस लेनोवो के 8 प्लस के चाहने वालों का सपना …