Breaking News
Home / मनोरंजन / अनिल अंबानी का हो रहा आजकल ये हाल
ambani

अनिल अंबानी का हो रहा आजकल ये हाल

बी टॉऊन की दुनिया की तरह ही बिजनेस की दुनिया में भी कई बेताज बादशाह है। जिस फिल्मी दुनिया में कई प्रीसिटिजिअस फैंमिली है तो वही बिजैनेस लाइन में कई प्रीसिटिजिअस फैमिली है।

आज बिजनेस की दुनिया बेताज बादशाह अंबानी की हम बात करने जा रहे है। आपको बता दे कि धीरूभाई अंबानी के दो बेटे है, मुकेश और अनिल अंबानी। आपको बता दे कि मुकेश अंबानी लगातार प्रोग्रेस करते जा रहे है तो वही उनकी छोटे भाई अनिल अबांनी के हाल बुरे होते जा रहे है। ऐसा हम नही बल्कि ऐसी रिपोर्टस है।

एक तरफ जहां बड़ा भाई मुकेश अंबानी अपनी अमीरी और अपनी लेविश स्टाइल के लिए जाने जाते है तो वही उनके भाई बिजनेसमैन अनिल अंबानी की हालत इन दिनों थोड़ी खराब चल रही है।

क्रेडिट रेटिंग एजेंसियों के जारी आंकड़ों की माने तो अनिल अंबानी की कंपनी धीरूभाई अंबानी एंटरप्राइजेज की हालत कई ज़्यादा खराब है। रिलायंस कम्युनिकेशन पर 10 से ज्यादा स्थानीय बैंकों का लोन बकाया है। कई बैंकों ने तो अपनी एसेट बुक में स्पेशल मेंशन अकाउंट के तौर पर रिलायंस के लोन को दर्ज कर लिया है।

तो वही खबरे ऐसी भी है कि रिलांयस एडीएजे के मालिक अनिल अंबानी पर 1. 21 लाख करोड़ के कर्जदार तो वही अपने ग्रुप की एक एक करके कंपनियो को बेच रहे है। तो वही आरबीआई ने उन पर लोन वापस करने का दबाव बना दिया है। कहा जाता है कि अगर अनिल अपनी कंपनिया नही बेचते तो सरकार उन्हें डिफॉल्टर घोषित कर सकती है।

वाकई कितना सोचनीय है ये बात कि बड़ा भाई जहां पर दुनिया को मुट्ठी में करने की कोशिश मे लगा हुआ है तो वही छोटे भाई अनिल के हाथो से दुनिया निकलती जा रही है।

Check Also

irfan-khan

इरफान की बीमारी के बारे में अटकलें न लगायें, जल्द होंगे स्वस्थ -शूजीत सरकार

नई दिल्ली।  पिछले दिनों बॉलीवुड अभिनेता इरफान खान ने ट्विटर पर जानकारी दी कि वह एक ‘दुर्लभ बीमारी’ …