Breaking News
Home / देश / नीरव मेहुल के बाद गुजरात का एक और व्यापारी हजारों करोड़ का चूना लगा कर फरार
bank fraud

नीरव मेहुल के बाद गुजरात का एक और व्यापारी हजारों करोड़ का चूना लगा कर फरार

नयी दिल्ली। देश के बड़े-बड़े घोटाले कर देश छोड़कर भागने वाले भगौड़ों में अब तक विजय माल्या, नीरव मोदी और मेहुल चौकसे का नाम लिया जाता रहा है, लेकिन अब इस लिस्ट में एक और बड़ा कारोबारी शामिल हो गया है। माल्या और मोदी के बाद अब एक और कारोबारी बैंकों का करीब 5 हजार करोड़ का कर्ज लेकर देश छोड़कर फरार हो गया है।

ये कारोबारी गुजरात का है, जिसका नाम नितिन संदेसरा बताया जा रहा है। टाइम्स ऑफ इंडिया के अनुसार संदेसरा गुजरात की एक बायोटेक कंपनी के मालिक हैं, जो बड़ा घोटाला कर देश छोड़कर नाइजीरिया भाग चुके हैं। अखबार के मुताबिक बैंक फ्रॉड के केस में सीबीआई और ईडी उन्हें पकड़ना चाहती थी और उनके यूएई में होने की संभावना जताई गई थी। लेकिन अब यह साफ हो चुका है कि वो यूएई में नहीं बल्कि नाइजीरिया भाग चुका है।

दोनों जाच एजेंसियों के वरिष्ठ सूत्रों के मुताबिक सेंदेसरा अपने भाई चेतन संदेसरा और भाभी दीप्तिबेन संदेसरा के साथ नाइजीरिया में कहीं छुपे हुए हैं। सूत्रों के मुताबिक भारत का नाइजीरिया के साथ प्रत्यर्पण को लेकर न तो कोई संधि है और न ही कोई कानूनी समझौता। इसलिए उसे नाइजीरिया से भारत वापस लाना बेहद मुश्किल काम है।

विनय गोयल की रिपोर्ट

Next9news

Check Also

Upendra-Kushwaha-to-Meet-BJP-Chief-Amit-Shah-on-Monday-Over-Seat-Sharing-in-Bihar-NDA

उपेंद्र को मनाने की कोशिश में शाह, तेजस्वी से बढ़ी नजदीकियां

नयी दिल्ली। मिशन 2019 के लिये बीजेपी अपने पुराने साथियों को हर हाल साथ में …