Breaking News
Home / विदेश / असद, रूस और ईरान हैं मासूमों के खूनी : ओबामा
obama

असद, रूस और ईरान हैं मासूमों के खूनी : ओबामा

वॉशिंगटन। अलेप्पो शहर में हुई बर्बादी के बाद अब अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा का बयान आया है। उन्होंने कहा है कि असद, ईरान और रूस जब तक सीरिया को काबू में नहीं कर लेते तब तक युद्ध को रोकने के लिए वॉशिंगटन असमर्थ रहेगा। इतना ही नहीं उन्होंने असद को चुनौती देते हुए कहा कि इतनी तबाही मचाने के बाद भी वह जो चाहते है वो नहीं कर पाएंगे।

से भी पढ़े :  अलेप्पो में लड़कियों कि पिता और भाई से गुहार, वो हमारा रेप करें, इससे पहले हमें मार दो

जानकारी के मुताबिक एक प्रेसवार्ता को आयोजित कर उन्होंने कहा कि अलेप्पो शहर में जो तबाही मची है उसके जिम्मेदार सीरिया शासन,रूसी और ईरान हैं। उन्होंने कहा कि मैं अमेरिका का राष्ट्रपति हूं इसलिए मुझे जिम्मेदारी का अहसास होता है कि जिंदगियां बचाने, कुछ बदलाव करने और कुछ बच्चों को इन हालात से बचाने के लिए मैं क्या कर सकता हूं।

उन्होंने यह भी कहा कि जब युद्ध की शुरूआत हुई तो अमेरिकी सेना के दखल के पक्ष में जनसमर्थन नहीं मिला था जबकि उन्हें लगता है कि युद्ध को रोकने का यही रास्ता था।

इसे भी पढ़े :  सीरिया के शहर अलेप्पो में आम नागरिको पर कहर जारी, 82 की मौत

बता दें कि रूस और तुर्की साथ मिलकर विद्रोहियों से अेलप्पो को मुक्त करवाने के अभियान में लगे हुए है, और शुक्रवार को सीरियाई सरकार ने इस अभियान को रोक दिया। जिससे कत्लेआम कर तबाही मच रही हैजता दें कि अमेरिकी अधिकारियों ने असद को पहले ही चेतावनी दी थी कि वह स्रेब्रेनिका नरसंहार जैसी घटना को न दोहराए दे। अेलप्पो में हार से गृह युद्ध समाप्त नहीं होगा। बल्कि असद के विरोधी कट्टरपंथी पर अमादा हो जाएंगे। इतना हा नहीं उन्होंने युद्ध अपराधों की जांच पड़ताल की मांग की थी।

Next9News

Check Also

Argentina Police

महिला सिपाही ने ड्यूटी पर ऐसा क्या किया कि उसे मिल गया प्रमोशन

नयी दिल्ली। अर्जेंटीना में कुछ ऐसा हुआ जिसकी चर्चा दुनिया में हो रही है। एक …