Breaking News
Home / देश / 2000 के नोटों से बढ़ेगा भ्रष्टाचार, अवैध लेन-देन में होगी आसानी : बाबा रामदेव
baba ramdev

2000 के नोटों से बढ़ेगा भ्रष्टाचार, अवैध लेन-देन में होगी आसानी : बाबा रामदेव

हरिद्वार: मोदी सरकार द्वारा नोटबंदी फैसला लिए जाने के बाद योगगुरू बाबा रामदेव ने खुलकर फैसले का समर्थन किया मगर अब बाबा रामदेव 2000 के नए नोटों के खिलाफ खड़े दिखाए दे रहे हैं। बाबा रामदेव ने एक चर्चित चैनल से कहा कि 2000 के नोट देश की अर्थव्यवस्था के लिए ठीक नहीं हैं। इससे भ्रष्टाचार को बढ़ावा मिलेगा।

इसे भी पढ़े : 69 सीटों पर जारी हैं मतदान, अब तक 10 फीसदी पड़े मतदान

बता दे कि लम्बे समय से बाबा रामदेव कालेधन के खिलाफ मुहिम चला रहे हैं, ऐसे में उन्होंने कहा कि, मैं 2000 रुपए के नोट को पसंज नहीं करता क्योंकि इससे भ्रष्टाचार बढ़ेगा। इन पैसों को ले जाना आसान हैं और अवैध लेन-देन में इसका इस्तेमाल आसान होगा। रिश्वत लेने और देने वालों को आसानी होगी। मध्यप्रदेश में नर्मदा सेवा यात्रा में शामिल होने पहुंचे बाबा रामदेव ने भोपाल में स्वदेशी को बढ़ावा नहीं देने के लिए केंद्र सरकार को निशाने में लेते हुए कहा कि सभी सरकारे विदेशी कम्पनियों के प्रभाव में काम करती रही हैं।

इसे भी पढ़े : उत्तर भारत में भूकम्प के झटके, एक महिला की मौत

इसी के साथ नोटबंदी पर बोलते हुए बाबा रामदेव ने कहा कि इस फैसले से देश में जमा काले धन पर चोट पहुंची हैं, लेकिन अब विदेश में जमा काले धन पर चोट की जरूरत हैं। बाबा रामदेव ने उम्मीद जताते हुए कहा कि केंद्र सरकार विदेश में जमा काले धन लाने के लिए कड़े कदम उठाएगी।

Next9News

Check Also

Upendra-Kushwaha-to-Meet-BJP-Chief-Amit-Shah-on-Monday-Over-Seat-Sharing-in-Bihar-NDA

उपेंद्र को मनाने की कोशिश में शाह, तेजस्वी से बढ़ी नजदीकियां

नयी दिल्ली। मिशन 2019 के लिये बीजेपी अपने पुराने साथियों को हर हाल साथ में …