Breaking News
Home / विदेश / बगदाद: आइसक्रीम पार्लर के बाहर कार में धमाका, 10 की मौत 22 घायल
isis-terririst

बगदाद: आइसक्रीम पार्लर के बाहर कार में धमाका, 10 की मौत 22 घायल

ईराक: बगदाद में बम विस्फोट की घटना सामने आई है जिसमें 10 लोगों की मौत और 22 लोग घायल बताए जा रहे हैं। मिली जानकारी के मुताबिक घटना मध्य बगदाद की है जहां एक आइसक्रीम पार्लर के बाहर पार्किंग में एक कार खड़ी थी। कार में बम मौजूद होने के कारण अचानक विस्फोट हो गया। इस बम विस्फोट के कारण 10 लोगों की मौत हो गई साथ ही 22 लोग घायल हो गए। घटना के बाद घटनास्थल पर भगदड़ मच गई और लोग जान बचाने के लिए इधर-उधर भागने लगे।

इस्लामिक स्टेट IS ने इस बम विस्फोट की जिम्मेदारी ली है। उपरोक्त जानकारी एक ईराकी पुलिस अधिकारी द्वारा दी गई है। ये हमला रमजान के पाक महीने में हुआ है और इससे पहले भी रमजान के दौरान ईराक में इस तरह का हमला हो चुका है।

ईराकी सेना इस्लामिक स्टेट के सभी ठिकानों को ढूंढ़कर उन्हें खत्म कर रही है, और इस्लामिक स्टेट ईराक में अपनी जड़ों को मजबूत किए हुए है। जानकारी दे दें कि जिहादी संगठन इस्लामिक स्टेट 2014 से तेजी से उभरकर सामने आया है और पिछले दो साल में इस संगठन ने ईराक और सीरिया के बड़े हिस्से पर कब्जा कर लिया है। इस्लामिक स्टेट से जुड़े या प्रेरित हमलावरों ने दुनिया के कई देशों अमेरिका, यूरोप व एशिया के कई देशों में आत्मघाती हमले कर सैंकड़ों लोगों की जानें ली हैं।

Next9News

Check Also

nubiya

जेडटीई नूबिया का आठ जीबी रैम वाला नूबिया जेड17 लांच

नयी दिल्ली। जेडटीई के नूबिया ने अपना लेटेस्ट स्मार्ट फोन नूबिया जेड 17 बीजिंग में …