Breaking News
Home / देश / चीन और पाकिस्तान के नापाक इरादों से परेशान बलूचिस्तान

चीन और पाकिस्तान के नापाक इरादों से परेशान बलूचिस्तान

नईदिल्ली: भारत पड़ोसी देशो की मदद के लिए हमेशा तैयार खड़ा रहता हैं। भारत देश मानता हैं कि सर्वे भवन्तु सुखिनः की संस्कृति को लेकर आगे बढ़ना चाहिए। जब से भारत देश बलूचिस्तान की मदद के लिए आगे बढ़ कर सामने आया हैं। उसकी वजह से पाक को बेहद तकलीफ हुई। बता दे कि पाकिस्तान से परेशान होकर बलूच के लोग, पाक से आजादी मांग रहे हैं साथ ही कई अन्य देशों में भी प्रदर्शन करना शुरू कर दिया हैं।

लंदन में बलूचिस्तान के लोगों नें चीनी दूतावास के सामने जमकर गारेबाजी करते दिखे। बता दे कि चीन और पाकिस्तान साथ मिलकर इकनॉमिक कोरिडोर का निर्माण कर रहे है मगर बलूचिस्तान के लोग इससे नाराज हैं साथ ही अंतरार्ष्ट्रीय स्तर पर चीन और पाक को घेरने की कोशिशें की जा रही हैं।

बलूचिस्तान के नेता नूरदीन मेंगल का कहना हैं कि, ‘जो चीज आप छीन सकते हो छीन लो। यही इस्कीम के तहत चीन और पाक हमारा दोहन कर रहे हैं। चीन और पाक को पता होना चाहिए कि बलूचिस्तान में बलूच लोगों की सहमति के बिना कुछ नहीं हो सकता हैं।’

गौरतलब हैं कि पाकिस्तान के बलूचिस्तान पर हो रहे अत्याचार का सच किसी से छुपा नही हैं। ऐसी कई रिर्पोटे सामने आई हैं जिसके तहत पाक सेना नें बलूच लोगो को काफी परेशान किया हैं और जिन लोगो नें पाक ने बंदी बनाया हैं वो आज तक वापस नहीं आ पाए हैं।

Next9News

Check Also

पंजाब में कांग्रेस के अभी भी असली सरदार है मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह

पंजाब कांग्रेस का एक वर्ग कैप्टन अमरिंदर सिंह को चूका हुआ मान रहा है। इनकी …