Breaking News
Home / देश / कश्मीर : कर्फ्यू हटने के बाद हिंसा का माहौल
kashmir violence latest news

कश्मीर : कर्फ्यू हटने के बाद हिंसा का माहौल

नईदिल्ली: जम्मू-कश्मीर सीएम महबूबा मुफ्ती का रविवार को पीएम मोदी से हुई मुलाकात के बाद से कश्मीर घाटी में सोमवार को कर्फ्यू हटा दिया गया था। जिसके बाद से वहा हिंसा का माहौल देखा जा रहा हैं। बता दे कि बुधवार को हुई हिंसा के दौरान एक युवक की मौत हो गई साथ ही 100 से ज्यादा लोग घायल हो गए हैं। गौरतलब हैं करीब दो महीनों से चल रहे कर्फ्यू को हटाए जाने के बाद अब फिर से कर्फ्यू लगा दिया जाएगा।

घटना के दौरान मौजूद चस्मदीदों ने बताया कि उत्तरी कश्मीर के बारामूला जिलें में पथराव करती भीड़ की झड़प सुरक्षाकर्मियों पर हो गई जिससे 18 वर्ष के युवक की मौत हो गई हैं। बताया जा रहा हैं कि कश्मीर के लादूरा गांव में 900 से ज्यादा लोगों ने सेना के काफिलें में पथराव शुरू कर दिया हैं।

भीड़ को हटाने के लिए सेना के लोगों नें आंसू गैस के गोले दागे गए साथ ही पैलेट गन का उपयोग किया गया। जब भीड़ नहीं हटी तो हालात को सम्भालनें को लिए सुरक्षाकर्मियों को गोली चलानी पड़ी। इस दौरन 6 लोग घायल हो गए। जिनमें से 3 की हालत गंभीर बताई जा रही हैं।

जम्मू-कश्मीर में कर्फ्यू हटाए जाने के बाद सरकार-विरोधी नारे लगे साथ ही आजादी के समर्थन में प्रदर्शन हुआ। घाटी पुलिस के प्रवक्ता नें बताया कि प्रदर्शनकारियों को रोकने के लिए सुरक्षाकर्मियों को ऐसा करना पड़ा। बता दे कर्फ्यू हटने के बाद से अब तक घाटी में करीब 100 से ज्यादा लोग घाटल हो गए हैं साथ ही पीडीपी के राज्यसभा सदस्य नजीर लावे के घर में प्रदर्शनकारियों ने आग लगा दी हैं। अभी तक कर्फ्यू लगाए जाने की अधिकारिक तौर पर कोई घोषणा नहीं की हैं।

अब तक कश्मीर घाटी में हुई हिंसा में 72 लोगों की मौत हो चुकी हैं जिसमें दो पुलिसकर्मी भी शामिल हैं और तकरीबन 11 हजार से ज्यादा लोग घायल हैँ। जिसमें 7 हजार लोग और 4 हजार सेना के जवान हैं। बता दे कि हालही में हुई हिंसा के दौरान सरकार बौखला गई हैं। सरकार जल्द ही इसमें कोई करवाई करती दिख सकती हैं।

Next9News

Check Also

Upendra-Kushwaha-to-Meet-BJP-Chief-Amit-Shah-on-Monday-Over-Seat-Sharing-in-Bihar-NDA

उपेंद्र को मनाने की कोशिश में शाह, तेजस्वी से बढ़ी नजदीकियां

नयी दिल्ली। मिशन 2019 के लिये बीजेपी अपने पुराने साथियों को हर हाल साथ में …