Breaking News
Home / देश / भविष्य में जनता के लिये बेहतर ट्रांसपोर्ट और साझे के बुनियादी ढांचे
smart

भविष्य में जनता के लिये बेहतर ट्रांसपोर्ट और साझे के बुनियादी ढांचे

नयी दिल्ली। इकोनॉमिक टाइम्स ने भारत के परिवहन और ढांचागत सुधारों के लिये एक दिवसीय सेमिनार का आयोजन दिल्ली में किया। इसमें देश के जाने माने विशेषज्ञों व पर्यावरण विदों ने अपने अपने विचार रखे और बेहतर परिवहन के लिये आवश्यक सुझाव भी दिये। स्मार्ट मोबिलिटी सेमिनार में भाग लेने वालों ने ग्रीन हाउस के दुष्प्रभावों पर भी खुल कर चर्चा की। इस विषय पर भी चर्चा हुई कि किस तरह ईंधन के उपयोगों पर लगाम लगायी जाये। चर्चा के दौरान लोगों ने भविष्य के परिवहन योजना के लिये एक ब्लू प्रिंट भी प्रस्तुत किया।

टाइम्स स्ट्रैटजिक सॉल्युशन के अध्यक्ष दीपक लांबा ने कहा कि हमारा प्रयास है कि ऐसे अहम् विषयों पर चर्चा करने के लिये एक ऐसा मंच तैयार किया जाये उसी दिशा में उन्होंने पिछले साल से वो प्रभावी प्लेटफार्म दिया है। इस प्लेटफार्म के जरिये सरकार और प्राइवेट सर्विस प्रोवाइडर के बीच संवाद पैदा करने का अवसर भी देने का मौका मिल रहा है।

इस सेमिनार में नीति आयोग के सीईओ अमिताभ कांत, जूमकार के सीईओ व को फाउन्डर ग्रेग मारन, मैकफरारी इंडिया के विक्रमजीत रॉय, नेशनल रोड सेफ्टी कौंसिल सदस्य डा. कमल सोती समेत अनेक विशेषज्ञों ने चर्चा में भाग लिया।

विनय गोयल की रिपोर्ट

Next9news

Check Also

kissan murder

दरिंदगी की हद-पत्नी के सामने दबंगों ने पति को जिंदा जलाया

नयी दिल्ली। भोपाल राजधानी से सटे बैरसिया में चार दबंगों ने गुरुवार सुबह जमीन विवाद पर …