Home / देश / क्राइम / बीएचयू में यौन उत्पीड़न के आरोपी असि.प्रोफेसर संस्पेंड व जांच के आदेश
rape2-620x400

बीएचयू में यौन उत्पीड़न के आरोपी असि.प्रोफेसर संस्पेंड व जांच के आदेश

नयी दिल्ली। मोदी के संसदीय क्षेत्र आजकल फिर एक बार चर्चा में आ गया है। यहां स्थित बीएचयू महिला विद्यालय के असि. प्रोफेसर पर वहां की 11 छात्राओं ने यौन शोषण का आरोप लगाया है। उन्होंने भारत के युवा और खेल मंत्रालय को लिखित शिकायत कर कार्रवाई की मांग की है। छात्राओं की शिकायत पर विश्व विद्यालय के एनएसएस क्षेत्रीय निदेशक ने प्रोफेसर को निलंबित की इंटरनल इंक्वायरी के आदेश दिये है।

महिला विश्व विद्यालय की 11 छात्राओं ने यौन उत्पीड़न का आरोप एनएसएस के प्रोग्राम आफिसर असि. प्रो. राजीव मिश्रा पर लगाया है। उन्होंने आरोप लगाया है कि प्रो. मिश्रा अच्छे नंबर और विदेश यात्रा का लालच दे कर उनसे शारीरिक संबंध बनाने का दबाव बनाते हैं। छात्राएं उनसे बात करने में कतराती हैं। आरोपी राजीव मिश्रा बायो इन्फॉरमेटिक्स विभाग में तैनात हैं। साथ ही इन्हें एनएसएस के प्रोग्राम अधिकारी का चार्ज दिया गया है।

यह भी आरोप है कि प्रोफेसर की हरकतो कारण बहुत छात्राएं बीच में ही पढ़ाई छोड़ कर जा चुकी हैं। लड़कियों की शिकायत पर रीजनल डाइरेक्टर अशोक श्रोती ने लड़कियों की शिकायत पर उन्हें संस्पेंड करते हुए उनके खिलाफ इटरनल जाचं करने का आदेश किया है।यह भी बताया जा रहा है कि जांच को प्रभावित करने का प्रयास किया जा रहा है। एनएसएस के को आर्डिनेटर पीके शर्मा पर जांच दबाने की कोशिश करने का आरोप भी लग रहा है। प्रो. शर्मा का कहना है कि पीड़ित छात्राओं के साथ अन्याय नहीं होगा।

विनय गोयल की रिपोर्ट

Next9news

Check Also

jain muni

जैन मुनि ने मंदिर में लड़की को रोका, मंत्र के बहाने कर दिया रेप

नई दिल्ली। रेप के आरोपी दिगंबर जैन मुनि शांतिसागर को पुलिस ने सूरत में गिरफ्तार कर …