Breaking News
Home / देश / बिहार सरकार ने बढ़ाई मुआवजे की रकम
uri

बिहार सरकार ने बढ़ाई मुआवजे की रकम

नई दिल्ली:  उरी में हुए आतंकी हमले में शहीद जवानों के परिवार को बिहार सरकार ने मुआवजा देने की बात कही। जिसके बाद मुआवजे की रकम को लेकर आलोचको ने नितीश सरकार को घेर लिया। बता दे कि बिहार के आरा जिले में शहीद की पत्नी ने बिहार सरकार के मुआवजे को लेने से मना कर दिया। शहीद की पत्नी को बिहार सरकार ने 5 लाख रुपए मुआवजा देने की बात कही।

बिहार सरकार आलोचको के बीच घिरता देख मुआवजे की रकम 5 लाख से बढ़ा कर 11 लाख कर दी हैं। बता दे उरी में हुए आतंकी हमले की वजह से देश के हर एक व्यक्ति की आँखे नम हैं। सोशल मीडिया में इन दिनों उरी हमले की काफी आलोचनाएं की जा रही हैं। वही दूसरी ओर यह कहा जा रहा हैं कि खिलाड़ियों को देने के लिए सरकार के पास बेइंतहा रकम हैं लेकिन जब शहीदो की बात आती हैं तो उनके हाथ बंध जाते हैं।

बिहार में रहने वाले शहीद अशोक सिंह की पत्नी का गुस्सा जायज हैं, क्योकि सरकार ने शराब से मरने वालो और शहादत में कोई फर्क नहीं समझा हैं। उरी हमले में शहीदों के परिवार को 5 लाख का मुआवजा तो जहरीली शराब पीने से मरे लोगों को 4 लाख रुपए मुआवजे का ऐलान किया था।

दरअसल शहीद अशोक सिंह की पत्नी ने बिहार सरकार के दिए मुआवजे को लेने से इंकार कर दिय़ा जिसके बाद बिहार सरकार ने मुआवजे की रकम 5 लाख से बढ़ा कर 11 लाख कर दी हैं। मुआवजा तो पीड़ितो को दिया जाता हैं मगर अशोक सिंह तो देश के लिए शहीद हुए हैं। बिहार सरकार ने शहीदो और पीड़ितो में कोई फर्क नहीं समझा हैं।

Next9News

Check Also

Upendra-Kushwaha-to-Meet-BJP-Chief-Amit-Shah-on-Monday-Over-Seat-Sharing-in-Bihar-NDA

उपेंद्र को मनाने की कोशिश में शाह, तेजस्वी से बढ़ी नजदीकियां

नयी दिल्ली। मिशन 2019 के लिये बीजेपी अपने पुराने साथियों को हर हाल साथ में …