Breaking News
Home / Uncategorized / एन चुनाव से पहले भाजपा ने 21 नेताओं को निकाला
bjp-party-and-congress-party-symbol

एन चुनाव से पहले भाजपा ने 21 नेताओं को निकाला

नयी दिल्ली। एमसीडी के चुनाव के चंद दिनों पहले ही अपनी पार्टी के 21 नेताओं को छह साल के लिये निष्कासित कर दिया है। ये वो नेता हैं जिन्हें पार्टी ने टिकट नहीं दिया है। अनमे पार्टी के पूर्व पार्षद और नेता हैं जिन्हे पार्टी ने दरकिनार करते हुए अन्य कार्यकर्ताओं को प्रत्याशी बनाया है। पार्टी से निकाले गये नेताओं में कुछ ने अपने रिश्तेदारों को प्रत्याशी के रूप में खडा कर दिया है या खुद बागी प्रत्याशी बन गये है। कुछ नेताओं ने दूसरी पार्टियों की ओर रुख कर लिया है। इससे पार्टी को परेशानियां होने की आशंका हो गयी और अनुशासन समिति ने ऐसे लोगों को पार्टी से 6 साल के लिये निकाल दिया है।

मालूम हो कि एमसीडी चुनाव के टिकट वितरण को लेकर कांग्रेस, भारतीय जनता पार्टी और आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं में भारी रोष देखा गया था। कार्यकर्ताओं ने जमकर पार्टी कार्यालयों पर नारेबाजी और प्रदर्शन किया। लेकिन पार्टियों ने बागी कार्यकर्ताओं की एक न सुनी। कांग्रेस के एक दिग्गज नेता व पूर्व मंत्री डा. एके वालिया ने पार्टी से इस्तीफा तक दे डाला। उनका कहना है कि पार्टी में पुराने नेताओं की बातों को सुना नहीं जा रहा है।

भाजपा ने बागियों से निपटने के लिये सबसे अंत में सूची जारी की। पार्टी का मानना है कि उन्होंने ऐसे पार्षदों को टिकट नहीं दिया जो पिछले कई बार से पार्षद थे। ये लोग फिर से टिकट मांग रहे थे। बागियों की मांग थी कि उनके रिश्तदारों को टिकट दिया जाये। पार्टी ने बागियों के दबाव में न आ कर उनके खिलाफ कार्रवाई करते हुए अनुशासनात्मक कार्रवाई कर दी है।

विनय गोयल की रिपोर्ट

Next9news

Check Also

Upendra-Kushwaha-to-Meet-BJP-Chief-Amit-Shah-on-Monday-Over-Seat-Sharing-in-Bihar-NDA

उपेंद्र को मनाने की कोशिश में शाह, तेजस्वी से बढ़ी नजदीकियां

नयी दिल्ली। मिशन 2019 के लिये बीजेपी अपने पुराने साथियों को हर हाल साथ में …