Breaking News
Home / देश / यूपी में बीजेपी अध्यक्ष ने विधायक को कहा चोर
kailash sonkar mla

यूपी में बीजेपी अध्यक्ष ने विधायक को कहा चोर

नयी दिल्ली। भारतीय जनता पार्टी, यानी बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह की ओर सहयोगी दलों को ‘मनाने’ की तमाम कोशिशों के कुछ ही दिन बाद उत्तर प्रदेश में पार्टी की सहयोगी सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी (एसबीएसपी) के बीच नई समस्या पैदा हो गई है। संसद के निचले सदन लोकसभा में सबसे ज़्यादा प्रतिनिधि भेजने वाले राज्य की बीजेपी इकाई के प्रमुख महेंद्रनाथ पांडे ने एसबीएसपी नेता कैलाश सोनकर को सार्वजनिक रूप से ‘चोर’ की संज्ञा दे डाली है और गुस्साए सोनकर ने उन्हें अदालत तक ले जाने की चेतावनी दी है।

वाराणसी के निकट कैलाश सोनकर के विधानसभा क्षेत्र अजघरा में केंद्रीय परियोजनाओं का उद्घाटन करते हुए महेंद्रनाथ पांडे ने कहा कि विधायक का नाम शिलान्यास के समय लगाए गए पत्थर पर नहीं लिखवाया जा सकता, क्योंकि ‘वह चोर निकले…’।

उन्होंने कहा, “मैं साफ-साफ कहता हूं… मुझे बताया गया है कि वह (कैलाश सोनकर) गरीबों को लूटते रहे हैं… लोग ही उनके खिलाफ शिकायत कर रहे हैं… हम चुने हुए प्रतिनिधियों के किसी भी तरह के भ्रष्टाचार को बर्दाश्त नहीं करेंगे…।”

इस बीच, उद्घाटन समारोह से दूर रहे कैलाश सोनकर का कहना है, “मैं समझ नहीं पा रहा हूं कि उन्होंने मेरे खिलाफ ऐसे शब्दों का प्रयोग क्यों किया… मैं कानूनी विकल्पों पर विचार कर रहा हूं, और सुनिश्चित करूंगा कि मेरे नाम पर इस तरह कीचड़ न उछाला जा सके…”

एसबीएसपी के साथ बीजेपी के ताल्लुकात पिछले कुछ महीनों से लगातार खटास-भरे चल रहे हैं। मार्च में राज्यसभा चुनाव से ठीक पहले एसबीएसपी प्रमुख ओमप्रकाश राजभर ने  मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की आलोचना की थी, और कहा था कि वह प्रशासन से जुड़े मामलों में सहयोगी दलों से सलाह-मशविरा नहीं करते हैं। ओमप्रकाश राजभर ने बीजेपी को धमकाया भी था कि उनकी पार्टी के चार विधायक राज्यसभा चुनाव में बीजेपी के प्रत्याशी के लिए वोट नहीं करेंगे।

विनय गोयल की रिपोर्ट

Next9news

Check Also

harman preet

फर्जी डिग्री मामले में क्रिकेटर हरमन प्रीत की नौकरी गयी

नयी दिल्ली। भारतीय महिला टी-20 क्रिकेट टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर से पंजाब सरकार ने …