Home / देश / चुनाव स्पेशल / सत्ता के लिये मेघालय में गोमांस की कीमत घटायेगी बीजेपी
bjp

सत्ता के लिये मेघालय में गोमांस की कीमत घटायेगी बीजेपी

नयी दिल्ली। चुनाव में राजनीतिक दलों के कैसे सुर बदलते है इसका जीता जागता मेघालम में देखा जा सकता है। 2018 में मेघालय में आम चुनाव होने वाले हैं। मेघालय में बीजेपी ने अपनी रणनीति शुरू कर दी है। दिलचस्प बात यह है कि केन्द्र सरकार, भाजपा और हिन्दूवादी संगठन गोमांस की बिक्री के खिलाफ है। पूरे देश में गौरक्षक उग्र प्रदर्शन व मारपीट करते नजर आते हैं। वहीं मेघालय में बीजेपी नेता ने यह कहते घूम रहे हैं यदि प्रदेश में हमारी सरकार बनी तो गोमांस पर प्रतिबंध नहीं होगा। बूचड़खानों को सरकारी मान्यता दी जायेगी। गौमांस सस्ता किया जायेगा।

शिलांग में बीजेपी नेता बर्नाड मरक ने कहा कि मेघालय में कई बीजेपी नेता गोमांस खाते हैं। मेघालय जैसे प्रदेश में गोमांस पर प्रतिबंध लगाने का सवाल ही नहीं उठता है। पार्टी नेताओं को पहाड़ी क्षेत्राओं की ऐतिहासिक पृष्ठ भूमि और संवैधानिक प्रावधानों की जानकारी है। अतिवादी से बीजपी नेता बने बर्नाड ने कहा कि यदि 2018 में सत्ता में आयी तो गोमांस पर प्रतिबंध नहीं लगायेगी।

इसके साथ गोमांस की उचित उचित दर तय करायी जायेगी। साथ ही उन्होंने कहा कि प्रदेश में मांस की जांच के लिये समुचित बूचड़खाने उपलब्ध नहीं हैं। वर्तमान सरकार गोमांस की कीमतों में एकरूपता लाने में सफल नहीं हुई है। इस वजह से गोमांस महंगा है और सभी लोग नहीं खरीद पाते हैं। यह जनता का उतपीड़न है। भाजपा इन सब समस्याओं से निजात दिलाने का प्रयास करेगी।

विनय गोयल की रिपोर्ट

Next9news

Check Also

fraud

यूपी में फर्जी डिग्री बनाने वाले गिरोह का पर्दाफाश

नयी दिल्ली। मेरठ पुलिस ने यूपी में फर्जी डिग्री बनाने वाले गिरोह के पर्दाफाश करने …