Breaking News
Home / Uncategorized / आप की जन अधिकार रैली में शामिल होंगे बीजेपी के दिग्गज नेता
shatru-yashwant-kejri

आप की जन अधिकार रैली में शामिल होंगे बीजेपी के दिग्गज नेता

नयी दिल्ली। आम आदमी पार्टी दिल्ली में पूर्ण राज्य के दर्जे के लिये काफी समय से प्रयास कर रही है। इसी कड़ी में आप सांसद संजय सिंह यूपी में जनअधिकार रैली कर रहे हैं। शनिवार को इस रैली का समापन नोयडा में किया जा रहा है। इस मौके पर पार्टी के संयोजक व दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल समेत अनेक मंत्री मौजूद रहेंगे। इस बात की चर्चा है कि भाजपा सांसद व अभिनेता शत्रुघ्न सिन्हा और पूर्व वित्त मंत्री यशवंत सिन्हा भी मंच साझा कर सकते हैं।

जब से दिल्ली केजरीवाल ने सरकार बनायी है केन्द्र और आप सरकार में छत्तीस का आंकड़ा रहा है। दिल्ली सरकार ने जब जब कोई काम जनहित में करने का फैसला लिया तब तब एलजी ने उसमें अड़चनें डालने मंे कोई नहीं रखी है। इसके साथ दिल्ली पुलिस लगभग दो दर्जन आप विधायकों पर अनेक मामले दर्ज रखे हैं। आप का आरोप है कि दिल्ली पुलिस यह सब केन्द्र की बीजेपी सरकार के इशारों पर करती है। कुछ और विभाग जैसे पीडब्लू विभाग उनकी योजनाओं के लिये युक्तिसंगत सहयोग नहीं करते हैं। जिससे उनकी जनहित की योजनाएं लागू नहीं हो पा रही है। इसके अलावा दिल्ली सरकार में कार्यरत प्रशासनिक अधिकारी भी मनमानी करते हुए योजनाओं को करने में दिलचस्पी नहीं दिखाते हैं।

पूर्ण राज्य नहीं होने के कारण दिल्ली पर एलजी की मनमानी ही चलती है। इस बात को लेकर अरविंद केजरीवाल अपने 3 मंत्रियों समेत एलजी हाउस में 12 दिनों तक अनशन पर बैठ गये थे। सुप्रीमकोर्ट ने अपने फैसले में कहा था कि एलजी अपनी मनमानी नहीं कर सकते हैं। मुख्यमंत्री एक संवैधानिक पद है अतः उसकी जनता के प्रति जवाबदेही बनती है। इससे आप सरकार को राहत मिली है। लेकिन अफसर अभी भी मनमानी करने से बाज नहीं आ रहे हैं मंत्रियों के फैसलों पर काम करने में टाला मटोली करते हैं। उनका कहना है कि दिल्ली सरकार के मंत्री उनके बाॅस नहीं हैं। उनके बाॅस एलजी हैं जब तक वो आदेश नहीं करेंगे काम नहीं करेंगे। समापन कार्यक्रम के दौरान केजरीवाल कुछ अहम् ऐलान कर सकते हैं।

विनय गोयल की रिपोर्ट

Next9news

Check Also

kuldeep rapist

यूपी में अखिलेश माया व राहुल के जाल में फंसेगी बीजेपी

यूपी आजकल देश विदेश में चर्चा का विषय बनता जा रहा है। फिलहाल सत्ताधारी दल …