Breaking News
Home / देश / बीएमजी इंडिया के दस साल पूरे, स्माइल फाउन्डेशन ने झुग्गियों में स्वाभिमान योजना चलाई
IMG_20180912_191633

बीएमजी इंडिया के दस साल पूरे, स्माइल फाउन्डेशन ने झुग्गियों में स्वाभिमान योजना चलाई

नयी दिल्ली। भारत में ब्रिटिश मेडिकल जर्नल के दस साल साल पूरे होने होने पर एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम में भारत में बीएमजे इंडिया के प्रबंधनिदेशक प्रशातं मिश्रा ने स्माइल फाउन्डेशन के साथ करार किया गया। प्रशांत मिश्र ने यह कहा कि बीएमजे इंडिया और स्माइल इंडिया के साथ मिलकर हेल्थ कैंप लगायेंगे। इन शिविरों के आयोजन से गरीब, असहाय और निराश्रित महिलाओं व किशोरियों को स्वास्थ्य व रोगों के बारे में जागरूक किया जायेगा।

इस अवसर पर बीएमजे के मुख्य कार्याधिकारी पैट्रिक स्पेंसर और स्वास्थ्य मंत्रालय के स्वास्थ्य सेवा व परिवार कल्याण महानिदेशक डा. एस वैंकटेश ने भी बीएमजे इंडिया के कार्यकलापों की प्रशंसा करते हुए उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना की। इस अवसर पर एक पुस्तक का विमोचन किया गया जिसमें बीएमजे इंडिया के पिछले दस सालों की सुखद यात्रा का विस्तार से वर्णन किया गया है। बीएमजे ने भारत और साउथ एशिया में हाई क्वालिटी की डाक्टरों टैक्नोलाॅजी और उपकरण उपलब्ध कराये हैं जिससे चिकित्सा के क्षेत्र में काफी बेहतर सुधार आये हैं। बीएमजे के बीएमजे मास्टर क्लासेज में 9 हजार डाक्टरों को प्रशिक्षित किया गया है।

2014 में बीएमजे अवार्ड्स की शुरुआत के बाद से इसके लिये अब तक 5 हजार डाक्टरों के फार्म आ चुके हैं। इस अवसर पर स्माइल फाउन्डेशन की ओर से एक शार्ट फिल्म भी दिखायी गयी। स्माइल फाउन्डेशन संस्थापक व ट्रस्टी शांतनु मिश्रा ने भी इस बात पर खुशी जतायी कि बीएमजे इंडिया और स्माइल फाउन्डैशन के बीच साझेदारी हुई है। बीएमजे इंडिया की 10वीं सालगिरह पर उन्होंने शुभकामनाएं दीं। स्माइल फाउन्डेशन की ओर से संजीव दाम ने करार में हस्ताक्षर किये।

विनय गोयल की रिपोर्ट

Next9news

Check Also

Upendra-Kushwaha-to-Meet-BJP-Chief-Amit-Shah-on-Monday-Over-Seat-Sharing-in-Bihar-NDA

उपेंद्र को मनाने की कोशिश में शाह, तेजस्वी से बढ़ी नजदीकियां

नयी दिल्ली। मिशन 2019 के लिये बीजेपी अपने पुराने साथियों को हर हाल साथ में …