Breaking News
Home / आज का वायरल / फर्श से अर्श तक ऐसे बनी बॉलिवुड क्वीन कंगना

फर्श से अर्श तक ऐसे बनी बॉलिवुड क्वीन कंगना

बॉलिवुड इंडस्ट्री में अपने बेबाक अंदाज के लिए जानी जोने वाली एक्ट्रैस क्वीन कंगना रनाउत आज अपना 30 वाँ जन्मदिन मना रही हैं। कंगना बोलिवुड में अपने बोल्ड नेचर और बेहतरीन कलाकारी के लिए जानी जाती हैं। और आज हम उनके बर्थ डे के मौके पर आपको बताने जा रहे है उनके शुरुआती करियर से जुड़ी कुछ अनसुनी बातें। जिनकी वजह से आज वो बॉलिवुड की चमकती हुई क्वीन बनकर उभरी हैं। कंगना ने कड़ी मेहनत और अपने एटिटयूड के चलते इंडस्ट्री में अपनी अलग जगह बनायी है।

साथ ही वो इकलौती ऐसी एक्ट्रैस हैं जो किसी भी खान के साथ फिल्मों में काम नहीं करना चाहती हैं। उनका कहना है कि वो अपने दमपर फिल्में कर सकती हैं। इसके अलावी कंगना बॉलिवुड की पहली ऐसी हीरोइन हैं जो बिना किसी हीरो के 100 करोड़ की फिल्में देती हैं। आपको बता दें कांगना 23 मार्च 1987 को हिमाचल प्रदेश के मंडी जिले में पैदा हुई थीं। उनके पापा जो कि एक बिजनेस मैन हैं उन्हें हमेशा से एक डाक्टर बनना चाहते थे। पर एक्टिंग के सपने संजो रहीं कंगना,12 वीं क्लास में फेल होने के बाद निकल पड़ी अपनी एक्टिंग की राह पर। माँ बाप से झगड़ कर जब वो हिमाचल से दिल्ली आयीं तो उनके पास ना तो पैसे थे और ना ही रहने के लिए जगह मगर इस मुश्किल दौर में भी उन्होंने हार नहीं मानी और जैसे तैसे पैसे इकट्ठे करके वो पहुँच गईं मुम्बई जहाँ उन्होनें 4 महीने का एक्टिंग कोर्स भी किया।

उसके बाद मुम्बई में शुरुआत हुई कंगना के बॉलिवुड में क्वीन बनने के मकतद से सफर शुरू किय। हालांकि ये सफर उनके लिए आसान बिल्कुल भी नहीं था। मगर अपने रास्ते में आने वाली सारी परेशानियों से झूझते हुए और उनपर जीतते हुए कंगना अपनी बेहद खूबसूरत कलाकारी से आज बॉलिवुड की क्वीन कहला रही हैं। साल 2006 में जब उन्हें अपनी पहली फिल्म के लिए बेस्ट एक्ट्रैस का अवार्ड मिला तो उन्होंने ये भी बताया कि अगर उन्हें फिल्म गैंगस्टर ना मिलती तो शायद उस वक्त वो एडल्ट फिल्में करने तक को तैयार हो जातीं। खैर जिंदगी में उतार चढाव तो सभी के आते हैं मगर जिस तरह कड़ी मेहनत करके कंगना अपने आपको इंडसट्री की टाप एक्ट्रैस में शुमार किया है वो अपने आप में बेहद सारहनीय है। और आज उनके बर्थ-डे के दिन हम next9news की तरफ से उन्हें ढेर सारी शुभकामनाएँ देते हुए उनकी आने वाली जिंदगी और भी खुबसुरत और बेहतर होने की दुआ करते हैं।

Check Also

ऐश्वर्या राय की बेबी बंप के साथ फोटो आई नजर, फोटो वायरल

एक्ट्रेस ऐश्वर्या राय बच्चन बॉलीवुड से लेकर हॉलीवुड तक फेमस है। उनकी एक झलक पाने …