Breaking News
Home / देश / ताज महल उड़ाने की धमकी के बाद आगरा कैंट में बम धमाके

ताज महल उड़ाने की धमकी के बाद आगरा कैंट में बम धमाके

नई दिल्ली: यूपी में आम चुनाव के परिणाम आने के कुछ दिनों बाद ही प्रदेश में धमकियों का दौर शुरू हो गया है। जब कि बीजेपी ने प्रदेश में सरकर की कमान भी नहीं संभाली है। अभी सीएम पद के लिये ही माथापच्ची की जा रही है। यूपी में अराजक तत्व सक्रिय हो गये हैं। शुक्रवार को ताज महल को बम से उड़ाने की धमकी दी गयी थी। अभी इस धमकी की जांच पड़ताल भी शुरू नहीं हुई थी कि आगरा कैंट स्टेशन के पास एक बम धमाका होने की खबर है।

समाचारों के अनुसार इस धमाके में किसी जानमाल का नुकसान नहीं हुआ है। पुलिस की जानकारी के अनुसार बम देसी थे। एक दिन पहले रेलवे ट्रैक के पास एक पत्थर पर इस तरह के बम धमाके की बात लिखी पायी गयी थी।
एक के बाद एक तीन घटनाओं के चलते ताज नगरी आगरा खबरों में बनी हुई है। शुक्रवार की दोपहर को आईएसआईएस की ओर से यह धमकी मिली थी कि ताज महल को बम से उड़ा दिया जायेगा। इसके बाद स्थानीय प्रशासन ने ताज महल की सुरक्षा व्यवस्था और भी कड़ी कर दी थी। कुछ घंटों के बाद आगरा कैंट रेलवे स्टेशन के पास मलपुरा इलाके में रेलवे टै्रक के बीचो बीच एक पत्थर रखा मिला जिस पर बम धमाकों की धमकी दी गयी थी। बम धमाके करने के साथ पीएम मोदी व मंत्रियों व बीजेपी के बड़े नेताओं को भी जान से मारने की धमकी दी गयी थी।

शनिवार की सुबह ही आगरा कैंट स्टेशन के यार्ड में बम धमाका किया गया। इसके कुछ समय बाद ही पास की एक बस्ती ख्वाजा की सराय में भी बम धमाका हुआ। इन बम धमाकों से इलाके में रहने वालों में दहशत का माहौल व्याप्त हो गया। घटना की जानकारी होते ही प्रशासनिक अधिकारी व पुलिस जांच दल व बम निराधी दस्ता घटना स्थल पर पहुंच कर जांच करने में जुट गया है।
विनय गोयल की रिपोर्ट

Next9news

Check Also

पंजाब में कांग्रेस के अभी भी असली सरदार है मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह

पंजाब कांग्रेस का एक वर्ग कैप्टन अमरिंदर सिंह को चूका हुआ मान रहा है। इनकी …