Breaking News
Home / देश / बेटी के जन्म पर माँ को गर्म सलाखों से प्रताड़ित किया।

बेटी के जन्म पर माँ को गर्म सलाखों से प्रताड़ित किया।

नईदिल्ली: देश की बेटियाँ एक तरफ ब्राजील में भारत का नाम रोशन कर रही हैं तो दूसरी ओर समाज के कुछ असमाजिक तत्व बेटियों को प्रताड़ित कर रहें हैं। हम उस समाज में आज भी जी रहे हैं जहां बेटियों के जन्म पर या तो उन्हें मार दिया जाता हैं या माँओं को प्रताड़ित किया जाता हैं। देश के कई इलाकों में आज भी बेटियों को बोझ समझा जाता हैं। बेटियों के साथ बदसलूकी की जाती हैं और बात सिर्फ यहीं पर नही थम जाती हैं जन्म देने वाली माँ को भी प्रताड़ित किया जाता रहा हैं।

बिहार के वैशाली जिलें की घटना सामने आई हैं, जहां बेटी को जन्म देने पर माँ को गर्म सलाखों से मारा गया। एक ओर सरकार बेटी बचाओं, बेटी पढ़ाओ जैसी योजनाएँ बनाती हैं तो दूसरी ओर इन्हीं के जन्म में माँओं के साथ जुल्म होता हैं।

बता दे कि मुजफ्फरपुर जिलें के मों. गफ्फार ने अपनी बेटी हिना की शादी वैशाली जिलें में रहने वाले सद्दाम के साथ की थी। जो शादी के कुछ वक्त बाद ही हिना पर बेटे के जन्म को लेकर दबाव बनाने लगा था। जानकारी के अनुसार ससुराल वाले हिना के घर वालो से दहेज की मांग करने लगे थे और हिना को प्रताड़ित करते थे।

अभी कुछ दिन पहले हिना ने बच्ची को जन्म दिया था जिसके बाद ससुराल वालो नें बच्ची की माँ को गर्म लोहे की सरिया से प्रताड़ित कर घर से निकाल दिया। जिसके बाद हिना नें ससुराल वालो के खिलाफ रिर्पोट लिखाई। पुलिस पूरी घटना की बारीकी से जांच कर रही हैं।

Next9News

Check Also

पंजाब में कांग्रेस के अभी भी असली सरदार है मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह

पंजाब कांग्रेस का एक वर्ग कैप्टन अमरिंदर सिंह को चूका हुआ मान रहा है। इनकी …