Breaking News
Home / देश / बीएसएफ ने किया पाकिस्तान की एक और साजिश को नाकाम, पढ़िए रिपोर्ट
surang

बीएसएफ ने किया पाकिस्तान की एक और साजिश को नाकाम, पढ़िए रिपोर्ट

पाकिस्तान हमेशा अपनी नापाक हरकतों के जरिये आतंकी मुल्क होने का साबुत दुनिया को देता रहता है. बॉर्डर पर एक बार फिर पाकिस्तान ने ऐसी ही घटना को अंजाम दिया है. जिसे हमारे सतर्क जवान नाकाम कर दिया है. आज बीएसएफ के जवानों को जम्मू कश्मीर में पाकिस्तान से लगती हुई सीमा के पास हीरानगर सेक्टर में एक सुरंग मिली है. जिसका इस्तेमाल पाकिस्तान भारत में आतंकी भेजने के लिए करता था. सुरंग का पता चलते ही बीएसएफ ने आस पास के इलाके में पूछताछ के साथ तलाशी अभियान चलाया.

कैसे पता चला सुरंग के बारे में

बीएसएफ के जवान हीरानगर सेक्टर में अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास बोबिया इलाके में गश्त लगा रहे थे. गश्त लगाते समय जवानों को सुरंग का पता चला. सुरंग का पता लगते ही जवानों ने बड़े अधिकारियों को इस बात की सुचना दी और बीएसएफ, सीआरपीएफ और जम्मू-कश्मीर पुलिस की टीम ने आस-पास के इलाके में सर्च ऑपरेशन भी चलाया. यह सुरंग आतंकवादियों द्वारा पाकिस्तान से भारत में घुसपैठ के मकसद से बनाई गयी थी.

इस घटना पर आईजीपी बीएसएफ एनएस जम्वाल ने बताया सुरंग 20 -25 फ़ीट गहरी और 2-2.5 फ़ीट चौड़ी है. सुरंग के बारे में आगे बताया सुरंग पुराणी लग रही है. जब हमारे जवान सुरक्षा बांध रहे थे तभी सरिया सुरंग के मुहाने पर फंस गई और सुरंग पता चला. उन्होंने आगे बताया सुरंग अभी बंद है और इसका कोई इस्तेमाल नहीं किया गया है. सुरंग के मुहाने पर पाकिस्तानी कंपनी के सीमेंट के बोरी भी मिली है.

Check Also

maharana pratap12

महाराणा प्रताप की वह सौगंध जैसे आज भी उनकी पीढ़ियां निभा रही है

आज मेवाड़ के राजा महाराणा प्रताप की 424 वी पुण्यतिथि है. वैसे तो आपने किस्से,कहानियों …

Leave a Reply

Your email address will not be published.