Breaking News
Home / देश / हाईकोर्ट के आदेश से शुरू हुई सीबाआई जांच पर सुप्रीम कोर्ट की रोक

हाईकोर्ट के आदेश से शुरू हुई सीबाआई जांच पर सुप्रीम कोर्ट की रोक

नईदिल्ली:  बुलन्दशहर रेप केस मामले पर इलाहाबाद हाईकोर्ट के आदेश पर शुरू हुई सीबीआई जांच पर सुप्रीम कोर्ट ने रोक लगा दी हैं। यूपी सरकार के वरिष्ठ नेता आजम खान के बयान की वजह से एक बार फिर राज्य सरकार मुसीबत में आ गई हैं। आजम खान के बुलंदशहर रेप मामले के बयान को लेकर सुप्रीम कोर्ट नें राज्य सरकार को खड़ी-खोटी सुनाई हैं।

सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि बुलंदशहर सामूहिक रेप केस मामले पर पहले राज्य के बाहर हुई सुनवाई पर फैसला होगा। कोर्ट ने आजम खान को ध्यान में रखते हुए कहा कि क्या एक अहम ओहदे पर बैढ़ा व्यक्ति ये कह सकता हैं कि इस तरह की घटनाएं राजनैतिक साजिश के तहत की जाती हैं।

कोर्ट ने कहा कि राज्य सरकार और कानून व्यवस्था को बरकरार रखने वाला व्यक्ति ऐसे बयानों की अनुमति कैसे दे सकता हैं। इससे लोगो पर गलत प्रभाव पड़ेगा जिसकी वजह से पीड़िता, निष्पक्ष जांच से अपना विश्वास खो देगी।

बता दे कि कोर्ट नें याचिका को लेकर तीन हफ्तो के अंदर राज्य सरकार से जबाव मांगा हैं। गौरतलब हैं कि पीड़ित की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट सुनवाई कर रहा हैं। पीड़ित परिवार नें सुप्रीम कोर्ट से गुजारिश की कि केस को दिल्ली ट्रांसफर किया जाय साथ ही सुप्रीम कोर्ट अपने निगरानी में सीबीआई जांच कराए।

याचिका में कहा गया कि पुलिस की लापरवाही के खिलाफ मामला दर्ज किया जाय। पीड़िता के शिक्षा और सुरक्षा का इंतेजाम कराया जाय। पीड़िता ने समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता पर भी सवाल उठाए जिसके तहत इसे राजनैतिक साजिश बताया गया था।

Next9News

Check Also

पंजाब में कांग्रेस के अभी भी असली सरदार है मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह

पंजाब कांग्रेस का एक वर्ग कैप्टन अमरिंदर सिंह को चूका हुआ मान रहा है। इनकी …