Breaking News
Home / देश / यूपी में दर्दनाक कांड-विवाहिता के हथेलियों पर रखे जलते हुए अंगारे
female victims

यूपी में दर्दनाक कांड-विवाहिता के हथेलियों पर रखे जलते हुए अंगारे

नयी दिल्ली। यूपी में ये कैसा राम राज है जहां आज भी महिलाओं को अग्नि परीक्षा देनी पड़ रही र्है। सत्ता में आने से भाजपा ने प्रदेश में नारी सम्मान और अपराधमुक्त समाज देने के साथ न जाने कितने लुभावने वादे किये थे। लेकिन पिछले डेढ़ साल के शासन में न तो अपराध कम हुए और न ही महिलाओं पर जुल्म। आज भी गांव की पंचायतों में अमानवीय हुक्म सुनाये जाते हैं जिससे यहां की सरकार कठघरे में खड़ी दिख रही है। काफी हो हल्ला होने पर स्थानीय पुलिस ने छह लोगांे के खिलाफ मामला दर्ज किया है।

मामला यूपी के मथुरा का है जहां एक युवक को अपनी पत्नी पर शादी के बाद से ही शक होने लगा कि उसकी पत्नी के किसी और मर्द के साथ संबंध है। जानकारी के मुताबिक मामला मांट क्षेत्र के गांव जबरा नगला की बरी का है। वहां के जयवीर की शादी शिवानी के साथ हुई थी। शादी के बाद से ही वो शिवानी के चाल चरित्र पर शक करने लगा। इसी चक्कर में शिवानी के ससुराल वाले उसके साथ अच्छा व्यवहार नहीं करते थे। इसी बीच उन लोगों ने शिवानी के चरित्र वाले मामले को पंचायत में रख दिया।

पंचायत ने तुगलकी फरमान सुनाते हुए कहा कि यदि शिवानी जलते हुए अंगारे अपनी हथेलियों पर रख कर पंचायत के सामने खड़ी रहेगी तभी उसे पाक दामन समझा जायेगा। इतना ही नहीं उन लोगों शिवानी को अपने मुताबिक अंगारे रखने के लिये मजबूर कर दिया। ऐसा करने से उसकी दोनों हथेलियां बुरी तरह झुलस गयी। इतना सब कुछ कराने के बाद ही जयवीर और उसके घरवालों को शिवानी पर विश्वास हुआ।

विनय गोयल की रिपोर्ट

Next9news

Check Also

Upendra-Kushwaha-to-Meet-BJP-Chief-Amit-Shah-on-Monday-Over-Seat-Sharing-in-Bihar-NDA

उपेंद्र को मनाने की कोशिश में शाह, तेजस्वी से बढ़ी नजदीकियां

नयी दिल्ली। मिशन 2019 के लिये बीजेपी अपने पुराने साथियों को हर हाल साथ में …