Home / देश / क्राइम / बीजेपी सांसद मनोज तिवारी के खिलाफ पटना व दरभंगा में मामला दर्ज
manoj tiwari

बीजेपी सांसद मनोज तिवारी के खिलाफ पटना व दरभंगा में मामला दर्ज

नयी दिल्ली। भाजपा सांसद के खिलाफ फ्राड कंपनी का प्रचार करने के लिये दोषी मान कर मुकदमा दर्ज कराया गया है। मनोज तिवारी ने वास्तु विहार नाम की एक रियल स्टेट कंपनी के लिये प्रमोशन का काम किया था। उस कंपनी की संदिग्ध कार्यप्रणाली को देखते बिहार के अनेक शहरों में कंपनी के खिलाफ मुकदमें पिछले एक साल से किये जा रहे हैं। एक साल पहले पटना की रहने वाली शिक्षिका ने कंपनी के निदेशकों के साथ भाजपा सांसद का नाम भी नामजद कराया था।

मालूम हो कि वास्तु विहार कंपनी घोटाले पर किसी भी समाचार पत्र व न्यूज चौनल ने कवरेज नहीं किया। ऐसा माना जा रहा था कि मीडिया पर केन्द्र व भाजपा के बड़े नेताओं का दबाव था। इसके चलते मनोज तिवारी के खिलाफ कुछ भी नहीं छाप रहे थे। लोगों का कहना है कि यदि आम आदमी पार्टी के किसी नेता के खिलाफ कोई मामला बनता तो मीडिया बिना किसी जांच पड़ताल के ही निगेटिव न्यूज चला दी जाती है।
दरभंगा में भाजपा सांसद मनोज तिवारी के खिलाफ फ्राड व चीटिंग का मुकदमा भी दर्ज कराया जा चुका है। इसमें नौ लोगों को नामजद किया गया है। सभी लोग वास्तु विहार कंपनी से जुड़े हैं।

मामला एक वकील की पत्नी ने दर्ज कराया गया है। शिकायतकर्ता ने अन्य ग्राहकों की तरह कंपनी की योजना में प्लाट के लिये आवेदन किया था। काफी समय बीतने के बाद भी कंपनी न तो प्लॉट दे रही थी और न ही लिया हुआ रुपया वापस कर रही थी। शिकायतकर्ता श्रीमती रानी देवी ने बताया कि उसने 2013 में वास्तु विहार कंपनी की आवासीय प्लॉट योजना के लिये पंजीकरण करवाया था। पंजीकरण के समय उनसे कंपनी ने 7.86 लाख रुपये लिये थे। उसने मनोज तिवारी इस कंपनी का प्रचार-प्रसार करते देखने के बाद ही कराया था। कंपनी ने उनके नाम पर प्लॉट की रजिस्ट्री तो करवायी लेकिन प्लॉट आजतक उन्हें हैंडओवर नहीं किया गया है।

विनय गोयल की रिपोर्ट

Next9news

Check Also

helan oliviya

दक्षिण भारतीय अभिनेत्री ने किया ऑन स्क्रीन आत्महत्या का प्रयास

नयी दिल्ली। आजकल देखा जा रहा है कि कुछ लोग मशहूर होने के लिये कुछ …