Breaking News
Home / देश / योगी की आलोचना करने वाले कवि के खिलाफ मामला दर्ज

योगी की आलोचना करने वाले कवि के खिलाफ मामला दर्ज

नई दिल्ली। यूपी के सीएम योगी और विवाद का चोली दामन का साथ है। विवाद उनका पीछा नहीं छोड़ रहे हैं। पहले उनके बयान चर्चा में रहते थे अब उन पर लिखी गयी कविता चर्चा में है। प. बंगाल में कविता लिखने वाले कवि श्रीजातो बंधोपाध्याय के खिलाफ एक मुकदमा दर्ज कराया गया है।

मामला कट्टरवादी राइट विंग समूह की तरफ से दर्ज कराया गया है। कवि पर यह आरोप लगा है कि उनकी कविता में यूपी के सीएम योगी की आलोचना की गयी है। इससे हिन्दओं की भावनाएं आहत हुई हैं।
श्रीजातो ने मंगलवार को फेसबुक पर विश्व कविता दिवस पर अभिशाप नाम की कविता पोस्ट की थी। इस कविता में कवि ने यूपी के नये सीएम योगी की आलोचना की थी। कवि के खिलाफ सिलीगुड़ी थाने के साइबर क्राइम शाखा में मामला दर्ज कराया गया है। मामला सिलीगुड़ी के बीस साल के एक छात्र अर्नब सरकार ने लिखवाया है।

वह एक हिन्दूवादी संगठन का कार्यकर्ता है। मालूम हो जब से योगी ने यूपी के सीएम पद की शपथ ली है। तब से सोशल मीडिया पर योगी को लेकर अनेक टिप्पणियां की जा रही है। इसी दौरान श्रीजातो ने अपनी कविता सोशल मीडिया पर पोस्ट कर दी। अपने खिलाफ मुकदमा दर्ज होने को श्रीजातो ने हास्यास्पद करार दिया है।

विनय गोयल की रिपोर्ट

Next9news

Check Also

पंजाब में कांग्रेस के अभी भी असली सरदार है मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह

पंजाब कांग्रेस का एक वर्ग कैप्टन अमरिंदर सिंह को चूका हुआ मान रहा है। इनकी …