Breaking News
Home / आज का वायरल / अब ‘बोल्ड सीन्स’ पर नहीं चलेगी कैंची

अब ‘बोल्ड सीन्स’ पर नहीं चलेगी कैंची

कुछ लोगों की मायूसी का उस वक्त ठिकाना नहीं रहता जब फिल्मों से बोल्ड सीन्स को काट दिया जाता है। ऐसा कहा जाए तो गलत नही होगा कि फिल्मों के बोल्ड सीन पर सेंसर बोर्ड की चलने वाली कैंची से लोग काफी दुखी होते हैं, लेकिन अब ऐसा होने पर रोक लगने वाली है जी हां बिल्कुल सही सुना आपने अब इसकी और ज्यादा जरूरत नहीं पड़ने वाली।

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो सेंसर बोर्ड अब और ज्यादा कांट छाट नहीं करने वाला बता दें कि सीबीएफसी यानि कि सेंसर बोर्ड को फिल्म सर्टिफिकेशन ने श्याम बेनेगल कमेटी की ओर से सुझाव पर विचार करने की सोची है जिसके तहत फिल्मों की श्रेणी को बढ़ाने की बात कही गई थी।

खबरों के मानें तो अब अगर किसी फिल्म में अत्याधिक बोल्ड सीन हुए तो उन पर कैंची चलाने की बजाए सीबीएफसी की ओर से नई श्रेणी में डाल दिया जाएगा। जानकारी दे दें कि इस नई श्रेणी का नाम होगा ए/सी बताया जा रहा है कि इस श्रेणी के आने के बाद से फिल्मों पर सेंसर बोर्ड की भूमिका सीमित होने वाली है।

बताया तो ये भी जा रहा है कि श्याम बेनेगल समीति की सिफारिशों में बेहद वयस्क चीजों वाली फिल्मों के लिए ही ये श्रेणी बनाई गई है। जिन्हें एडल्ट विद कॉशन यानिकि एहतियात के साथ व्यस्क का प्रमाण पत्र दिए जाने की बात कही जा रही है। हाल फिलहाल की अगर फिल्मों की बात की जाए तो अभी फिल्मों को दो श्रेणियों में ही रखा जाता है पहली ‘ए’ और दूसरी ‘यूए’।

Check Also

ऐश्वर्या राय की बेबी बंप के साथ फोटो आई नजर, फोटो वायरल

एक्ट्रेस ऐश्वर्या राय बच्चन बॉलीवुड से लेकर हॉलीवुड तक फेमस है। उनकी एक झलक पाने …