Breaking News
Home / देश / चुनाव स्पेशल / लालू व चिदंबरम पर सीबीआई व आईटी की वक्र दृष्टि
p chidambaram

लालू व चिदंबरम पर सीबीआई व आईटी की वक्र दृष्टि

नयी दिल्ली। सीबीआई और इनकम टैक्स विभाग ने पूर्व बिहार के मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव और पूर्व वित्तमंत्री पी चिदंबरम व उनके बेटे कार्ति चिदंबरम के आवासों व अन्य ठिकानों पर पूरे देश में छापे मारे गये है। लालू प्रसाद के पटना समेत गुरुग्राम के आवासों पर छापे मारे गये हैं। सीबीआई ने यह छापे रिश्वतखोरी के मामले को लेकर मारे गये हैं। वहीं आयकर विभाग ने 1000 करोड़ की बेनामी जमीन की डीलिंग मामले को लेकर छापे मारे गये हैं। ऐसे में बिहार के सीएम पर संकट के बादल छाते नजर रहे हैं। अगर लालू प्रसाद और उनके परिवार पर जांच की गाज गिर रही है तो नाराज राजद समर्थन वापस ले सकती है।

लालू यादव के दिल्ली, गुरुग्राम समेत 22 ठिकानों पर आयकर विभाग की कई टीमों ने मंगलवार को छापा मारा है। सू.त्रों के मुताबिक 1000 करोड की बेनामी जमीन की डील मामले में यह छापे मारे जा रहे हैं। इसके अलावा राजद नेता प्रेमचंद गुप्ता के ठिकानों पर भी छापे मारे गये हैं। प्रेमचंद लालू के करीबी बताये जाते हैं। भाजपा नेता सुशील कुमार मोदी ने लालू यादव व उनके परिवार पर जमीन घोटाले के आरोप लगाये थे।

मंगलवार की सुबह पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम व उनके बेटे कार्तिक के आवास पर सीबीआई ने छापे मारे। सूत्रों की मानें तो आईएनएक्स मीडिया समूह को विदेशी निवेश पर क्लियरेंस देने के मामले में 14 ठिकानों पर छापे मारे गये हैं।
विनय गोयल की रिपोर्ट

Next9news

Check Also

Upendra-Kushwaha-to-Meet-BJP-Chief-Amit-Shah-on-Monday-Over-Seat-Sharing-in-Bihar-NDA

उपेंद्र को मनाने की कोशिश में शाह, तेजस्वी से बढ़ी नजदीकियां

नयी दिल्ली। मिशन 2019 के लिये बीजेपी अपने पुराने साथियों को हर हाल साथ में …