Breaking News
Home / देश / पुलिस अधीक्षक की पहल, सीसीटीवी कैमरों की निगरानी में शहर

पुलिस अधीक्षक की पहल, सीसीटीवी कैमरों की निगरानी में शहर

 

देश में आज भी पुख्ता सुरक्षा के लिहाज से बहुत सा काम होना बाकी है। जिन जगहों पर सीसीटीवी कैमरे लगे हुए हैं, इन कैमरों की फुटेज की मदद से कई बार अपराधियों को पुलिस पकड़ने में भी सफल रही है। इस तरह की पहल पूर्णियां  पुलिस अधीक्षक निशांत कुमार तिवारी ने भी शुरू की और अपनी तरह की यह अनुठी पहल रंग भी लाने लगी है। पुलिस अधीक्षक ने शहर के स्वर्ण व्यवसायिक प्रतिष्ठानों का निरीक्षण करके सुरक्षा व्यवस्था परखने के बाद शहर के व्यवसायिकों के साथ बैठक करके सभी व्यवसायिकों को पुख्ता सुरक्षा व्यवस्था मुहैया कराने का आश्वासन दिया था।

साथ ही पुलिस अधीक्षक निशांत कुमार ने शहर के व्यवसायियों से अपनी दुकान के अन्दर और बाहर की तरफ तथा मुख्य चौक चौराहे पर सीसीटीवी कैमरे लगाने का अनुरोध किया था। इसके बाद पुलिस अधीक्षक के अनुरोध पर शहर के व्यवसायिकों द्वारा शहर के मुख्य चौक चौराहे खिरू चौक, रजनी चौक, लखन चौक, झंडा चौक, कालीबाड़ी चौक, चित्रवाणी चौक और आरएन साह चौक पर सीसीटीवी कैमरे लगाये गये। इन कैमरों का शुभारंभ पुलिस अधीक्षक महोदय द्वारा किया गया। पुलिस अधीक्षक की इस तरह की अनोखी पहल को व्यवसायियों क साथ ही आमजनों ने भी काफी सराहा है।

वाकई अगर इस तरह से सुरक्षा व्यवस्था को दुरूस्त करने के लिये लोग खुद पहल करें तो बहुत कुछ बदल सकता है। पुलिस अधीक्षक निशांत कुमार जी की तरफ से की गई ये पहल काबिले तारीफ है। अगर इसी तरह की प्रेरणा लेकर देश के बाकी हिस्सों में भी काम किया जाये तो अपराधों पर काफी हद तक लगाम लग जाएगी।

 

अनवर हसन

Check Also

पंजाब में कांग्रेस के अभी भी असली सरदार है मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह

पंजाब कांग्रेस का एक वर्ग कैप्टन अमरिंदर सिंह को चूका हुआ मान रहा है। इनकी …