Breaking News
Home / आज का वायरल / नहीं देखी होगी आपने कभी ऐसी हैरान कर देने वाली बारात

नहीं देखी होगी आपने कभी ऐसी हैरान कर देने वाली बारात

शादियों का सीजन शुरु हो चुका है आपको भी सड़क पर आते जाते किसी न किसी की बारात तो नजर आ ही जाती होगी। जिसमें घोड़े पर बैठे दुल्हे आपके लिए आकर्षण का केंद्र बन जाता होगा। ऐसी ही एक बारात के बारे में हम आपको अपनी इस रिपोर्ट में बताने जा रहे हैं।

रिपोर्ट की मानें तो इंदौर रोड़ पर बीते वर्ष एक बारात को देखकर लोग हैरान रह गए थे। सब कुछ सही था लोग अपनी ही धुनों में मस्त हो कर नाच गा रहे हैं, लेकिन एक चीज उस वक्त लोगों के आश्चर्य का कारण बन गई।  दरअसल इस बारात में घोड़ी पर दूल्हे की जगह दुल्हन सवार थी। जो लोगों के लिए हैरानी की वजह बनी।

बताया जा रहा है कि ये बरात गुजरात के पाटीदार समाज की थी। ये इस समाज की 300 वर्ष पुरानी परंपरा बताई जा रही हैं जिसके अनुसार दुल्हन ने घोड़े पर बैठकर बरात निकाली और मंडप में जाकर दूल्हे को शादी के लिए आमंत्रित किया। आपको भले ही ये सुनने में अजीब लग रहा हो लेकिन ऐसा वास्तविकता में हुआ है।

जानकारी के अनुसार दुल्हन नुपुर पाटिल प्राइवेट कॉलेज में लेक्चरर है। बता दें कि नुपूर की शादी गुजरात के अहमदाबाद के पार्थ पाटिल के साथ हुई और बारात को इंदौर रोड से वरघोड़ा निकाला गया। बताया जाता है कि इस 300 साल पुरानी को गुजरात में मुगलकाल के बाद महिलाओं और पुरुषों के बीच अंतर को खत्म करने के लिए शुरू किया गया था।

 

 

Check Also

ऐश्वर्या राय की बेबी बंप के साथ फोटो आई नजर, फोटो वायरल

एक्ट्रेस ऐश्वर्या राय बच्चन बॉलीवुड से लेकर हॉलीवुड तक फेमस है। उनकी एक झलक पाने …