Breaking News
Home / देश / शिवराज सरकार से मंत्री अखिलेश्वरानंद की अपील एमपी में हो गौ मंत्रालय का गठन
cm shivraj and min

शिवराज सरकार से मंत्री अखिलेश्वरानंद की अपील एमपी में हो गौ मंत्रालय का गठन

नयी दिल्ली। एमपी के मंत्री अखिलेश्वरानंदभोपाल: गौ मंत्रालय के विचार पर बात करते हुए मध्य प्रदेश के कैबिनेट मंत्री अखिलेश्वरानंद ने कहा कि उन्हें पूरी उम्मीद है कि मंत्रालय का गठन होगा और वह स्वयं इसका प्रभार संभालने के लिए तैयार हैं। अखिलेश्वरानंद का कहना है कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को वह खत लिख चुके हैं और व्यक्तिगत रूप से मिलकर भी वह मंत्रालय के गठन का आग्रह करेंगे ताकि गोरक्षा तथा गोसेवा को आगे बढ़ाया जा सके और अन्य राज्य भी इस कदम से प्रेरित होंगे।

कैबिनेट मंत्री ने बताया कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के आवास में बढ़िया गाय रखी जाती हैं और उनकी जी-जान से सेवा की जाती है अखिलेश्वरानंद के अनुसार यदि सारे राज्य में उसी तरह गोसेवा की जाए तो उनका लक्ष्य पूरा हो जाएगा और मध्य प्रदेश देश-दुनिया के सामने सशक्त उदाहरण बनेगा।

उनका दावा है कि गोरक्षा और गोसेवा के मुद्दे पर सत्तापक्ष के साथ-साथ विपक्ष भी सकारात्मक है और यह अच्छी बात है। इसी मुद्दे पर बात करते हुए उन्होंने कहा कि यदि विपक्ष भी इसी तरह सकारात्मक रुख अपनाए रहता है तो उन्हें कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह का विरोध करने का कोई कारण नज़र नहीं आता। “लेकिन अगर दिग्विजय सिंह सकारात्मक सोच रखने वालों और गोसेवा करने वालों को पाखंडी और ढोंगी कहेंगे तो मैं कहूंगा कि आपसे बड़ा ढोंगी आपसे बड़ा कालनेमि और आपसे बड़ा कंस कोई हो ही नहीं सकता…”

अखिलेश्वरानंद ने दावा किया कि गोसेवा के लिए यदि यह मंत्रालय बना दिया जाता है तो उसके लिए धन जुटाने में कोई दिक्कत नहीं आएगी और कैबिनेट मंत्री के अनुसार मुख्यमंत्री के मन में यह मंत्रालय बनाए जाने का विचार निश्चित रूप से मौजूद है।

विनय गोयल की रिपोर्ट

Next9news

Check Also

harman preet

फर्जी डिग्री मामले में क्रिकेटर हरमन प्रीत की नौकरी गयी

नयी दिल्ली। भारतीय महिला टी-20 क्रिकेट टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर से पंजाब सरकार ने …