Breaking News
Home / देश / दिल्ली सरकार के समर्थन में आये पांच प्रदेशों के मुख्यमंत्री, शिवसेना भी पक्ष में
collage delhi

दिल्ली सरकार के समर्थन में आये पांच प्रदेशों के मुख्यमंत्री, शिवसेना भी पक्ष में

नयी दिल्ली। दिल्लीवासियों की समस्याओं के समाधान के लिये सीएम केजरीवाल अपने कैबिनेट के साथ एलजी हाउस में पिछले आठ दिनों से धरना दे रहे हैं। लेकिन एलजी ने उनसे मिलना भी जरूरी नहीं समझा है। सीएम केजरीवाल के समर्थन में कर्नाटक के सीएम एचडी कुमार स्वामी, पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी, आन्ध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू और केरल के सीएम पी विजयन दिल्ली आये। इन सभी ने एलजी से मिलकर दिल्ली सरकार की समस्याओं को सुलझाने के लिये समय मांगा था। लेकिन एलजी अनिल बैजल ने चारों मुख्यमंत्रियों से मिलने के लिये समय नहीं दिया। इस पर सभी मुख्यमंत्रियों ने यह तय किया कि नीति आयोग की बैठक में पीएम के सामने एलजी के बर्ताव का जिक्र करेंगे साथ दिल्ली सरकार की समस्या को खत्म करने का अनुरोध भी करेंगे।

आडिशा के सीएम व बीजद प्रमुख नवीन पटनायक ने भी दिल्ली सरकार के समर्थन में संकेत दे दिया है। सबसे दिलचस्प बात यह है कि एनडीए में प्रमुख घटक शिवसेना ने भी केजरीवाल को समर्थन देने का एलान कर दिया है। ऐसे में विपक्षी दलों की एकजुटता से बीजेपी के माथे पर शिकन आना स्वाभाविक है।
सीएम केजरीवाल और उनके मंत्रियों सतेंद्र जैन, गोपाल राय और डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया एलजी से अनुरोध कर रहे हैं कि वो आईएएस अफसरो की पिछले चार माह से चल रही अघोषित हड़ताल को खत्म करा दें। इस हड़ताल के कारण जनकल्याण की बहुत योजनाएं व जनससमयाओं का समाधान किया जा सके।

मंत्रियों का यह भी कहना है कि अफसर कार्यालयों में तो नियमित रूप से आ रहे हैं लेकिन न तो वो फाइलों को निपटा कर आगे बढ़ा रहे और न ही मंत्रियों की मीटिंग्स में आना जरूरी समझते हैं। एलजी हाउस में सीएम और मंत्रियों के धरने पर एक तरफ बीजेपी औ कांग्रेस ने केजरीवाल सरकार पर हमले जारी कर दिये हैं। वहीं बीजेपी विधायक और विपक्ष के नेता विजेंद्र गुप्ता ने हाइकोर्ट में एक याचिका दायर की है कि हाइकोर्ट केजरीवाल और मंत्रियों के धरने को खत्म करने का आदेश दे।

विनय गोयल की रिपोर्ट

Next9news

Check Also

harman preet

फर्जी डिग्री मामले में क्रिकेटर हरमन प्रीत की नौकरी गयी

नयी दिल्ली। भारतीय महिला टी-20 क्रिकेट टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर से पंजाब सरकार ने …