Breaking News
Home / देश / चुनाव स्पेशल / रुझानों में कांग्रेस ने कुछ नहीं खोया, सिर्फ पाया विश्वास
congress

रुझानों में कांग्रेस ने कुछ नहीं खोया, सिर्फ पाया विश्वास

नयी दिल्ली। पांच प्रदेशों में हुए चुनावों का परिणामों के रुझान बता रहे हैं कि कांग्रेस ने बहुत कुछ पाने का प्रयास किया है। लेकिन इस बात का भी ध्यान दिया कि अभी तक किसी भी प्रदेश कुछ चुनावों के परिणाम नहीं आये हैं। सिर्फ रूझानों पर ही लोग खुशियां मना रहे हैं। यूपी में देखा जाये तो रुझानों में बसपा का सबसे बुरा हाल है। सीएम अखिलेश काम बोलता है का नारा सिर्फ नारे तक ही सीमित रहा है जनता ने उनके काम नकारते हुए बीजेपी के कमल को खिलाने में विश्वास दिखाया है। एक बात सबसे दिलचस्प है कि यूपी में कांग्रेस के पास खोने के लिये कुछ नहीं था।

इसलिये उन्हें जो भी मिलेगा वो उसी में संतोष कर लेगी। यह चुनाव बसपा के लिये जीने मरने का प्रश्न बन गया है। चुनाव प्रचार के दौरान मायावती बड़े ही विश्वास के साथ तीन सौ सीट पाने की बात कर रही थी। रुझान बता रहे हैं कि बसपा का प्रदेश में कोई प्रभाव नहीं रह गया है। सपा का भी रुझानों में अच्छा प्रदर्शन नहीं दिख रहा है।
फिलहाल रुझानों को देखते हुए यह कहा जाये कि पांच प्रदेशों में हुए चुनाव में कांग्रेस लाभ की स्थिति में दिख रही रही है। अगर पंजाब की बात करें तो वहां कांग्रेस को भारी सफलता मिलती दिख रही है। यह बात जरूर है कांग्रेस मुख्यमंत्री के उम्मीदवार रुझानों में पीछे दिख रहे हैं। लेकिन कांग्रेस के लिये लिये एस सुखद अहसास है कि पंजाब में उनकी पार्टी का प्रदर्शन काफी सकारात्मक दिख रहा है। उनकी पार्टी को बहुमत मिलता दिख रहा है।

वहीं उत्तराखंड में कांग्रेस को भारी झटका लग सकता है। वहां रुझानों में भाजपा की बहुमत वाली सरकार बनती दिख रही है। इसके साथ मणिपुर, गोवा में कांग्रेस का प्रदर्शन अच्छा दिख रहा है। अगर यह रुझान परिणामों में बदल गये तो कांग्रेस के लिये एक बड़ा व सकारात्मक प्रदर्शन माना जायेगा।

विनय गोयल की रिपोर्ट

Next9news

Check Also

Upendra-Kushwaha-to-Meet-BJP-Chief-Amit-Shah-on-Monday-Over-Seat-Sharing-in-Bihar-NDA

उपेंद्र को मनाने की कोशिश में शाह, तेजस्वी से बढ़ी नजदीकियां

नयी दिल्ली। मिशन 2019 के लिये बीजेपी अपने पुराने साथियों को हर हाल साथ में …