Breaking News
Home / देश / चुनाव स्पेशल / बंगाल चुनाव से पहले कांग्रेस ने खोले अपने पत्ते, 13 उम्मीदवारों की लिस्ट की जारी
congress Bengal First ticket List

बंगाल चुनाव से पहले कांग्रेस ने खोले अपने पत्ते, 13 उम्मीदवारों की लिस्ट की जारी

राहुल (NEXT9NEWS)

बंगाल विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान होने के बाद कांग्रेस पार्टी ने भी अब रणनीति बनाते हुए काम करना शुरु कर दिया है. दरअसल कांग्रेस पार्टी ने 13 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी की है जिसमें कई बड़े दिग्गज नेताओं को नाम शामिल है.

ये भी पढ़ें-West Bengal Assembly Election 2021: मनोज तिवारी के इस बयान ने बढ़ाई बीजेपी की मुश्किलें, दिया चौंकाने वाला बयान

गौर करने वाली बात तो ये है की कांग्रेस पार्टी भी जातिवाद कार्ड खेलकर ज्यादा से ज्यादा वोट अपनी तरफ करने की कोशिश में है। वैसे आपकी जानकारी के लिए बता दे की बंगाल में कांग्रेस ने आईएसएफ और लेफ्ट की पार्टी के साथ गठबंधन करके चुनाव में बड़ी जीत हासिल करने का फैसला किया है.

ये भी पढ़ें- पाकिस्तान: हिंदू समुदाय में दहशत, मुल्तान के पास चाकू कुल्हाड़ी से हुई 5 हिंदुओं की हत्या

सबसे बड़ी बात तो ये है की टीएमसी की तरफ से भी जो पहली लिस्ट जारी की गई थी उसमें भी जातिवाद कार्ड की स्थिति देखने को मिली थी यानि की इस बार बंगाल चुनाव में राजनीतिक पार्टियां जातिवाद कार्ड खेलकर वोटरों को अपनी तरफ करने की कोशिशें कर रही है। वैसे आपको बता दे की बंगाल में 8 चरणों में विधानसभा चुनाव होने वाले है जिनमें पहला 27 मार्च, एक अप्रैल, 6 अप्रैल 10 अप्रैल, 17 अप्रैल, 22, 26 और 29 अप्रैल को चुनाव होंगे, दरअसल 8 चरणों में ये चुनाव इसलिए करवाए जा रहे है ताकि चुनाव शांति पूर्ण ढंग से हो सके।

Check Also

Rahul Gandhi

कांग्रेस राहुल गाँधी ने बताया कैसे सरकार बनते ही बढायेगे इनकम

अभिनव शाल्य कांग्रेस नेता राहुल गांधी इन दिनों केरल में चुनाव प्रचार में व्यस्त है. …